व्यापम घोटाले में आरोपी शैलेश की मौत की गुत्थी गहराई, जहर से मौत की आशंका

By: | Last Updated: Thursday, 26 March 2015 6:44 AM
Lucknow: Poisonous substance found inside Ram Naresh Yadav son’s body

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के राज्यपाल राम नरेश यादव के बेटे की मौत के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. सूत्रों के मुताबिक शैलेश के शरीर में जहर मिला है. हालांकि ये पता नहीं चल पाया है कि शैलेश ने खुद जहर खाया या उन्हें जहर दिया गया.

 

बुधवार को मध्य प्रदेश के राज्यपाल और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रामनरेश यादव के बेटे शैलेश यादव की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. शैलेश मध्य प्रदेश के व्यावासियक परीक्षा मंडल (व्यापमं) घोटाले में आरोपी थे. उनका शव मॉल एवेन्यू स्थित रामनरेश यादव के सरकारी आवास पर मिला.

 

पारिवारिक सूत्रों के मुताबिक, शैलेश की मौत मस्तिष्काघात (ब्रेन हेमरेज) से हुई है. हालांकि इस बारे में आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा गया है.

 

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई ने शैलेश यादव की मौत की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है. विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कांग्रेस के सत्यदेव कटारे ने बताया कि दोनों राज्यों की सरकारों को इस बाबत पत्र लिखा गया है. उन्होंने कहा, “राज्यपाल यादव के बेटे शैलेश यादव की मौत स्वाभाविक नहीं है. शैलेश व्यापमं घोटाले में आरोपी था, उस पर आरोप सिद्घ नहीं हुआ है.” कटारे ने कहा, “शैलेश की मौत की वजह का खुलासा होना जरूरी है. यह तभी संभव है जब इस मामले की सीबीआई जांच हो. इसके लिए मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश की सरकारों से अनुरोध किया गया है.”

 

कब क्या हुआ ?

सूत्रों के मुताबिक, सुबह लगभग सात बजे सफाई कर्मचारी शैलेश के कमरे में गया, तो उसने उन्हें बेड के नीचे पड़ा देखा. उनके सिर से खून निकल रहा था. उसने तुरंत परिवार के अन्य सदस्यों को इसकी जानकारी दी. परिजनों ने चिकित्सक को बुलाया. चिकित्सक ने जांच के बाद शैलेश को मृत घोषित कर दिया.

 

परिवार के सदस्यों ने बताया कि रात में शैलेश अपने कमरे में अकेले थे. घर में रामनरेश की तीनों बहुओं के अलावा शैलेश यादव के दो बच्चे भी थे. इसके अलावा घर की सुरक्षा में तैनात पुलिस एस्कॉर्ट के अलावा तीन घरेलू नौकर मौजूद थे.

 

उल्लेखनीय है कि व्यापमं द्वारा आयोजित संविदा शिक्षक भर्ती परीक्षा में कुछ लोगों को पास कराने का शैलेश पर आरोप है और पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने शैलेश के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एसटीएफ की तरफ से शैलेश को समन भी जारी किए जा चुके हैं. इतना ही नहीं एसटीएफ का दल शैलेश की तलाश में उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ भी जा चुका है.

 

जहर से हुई शैलेश यादव की मौत? 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Lucknow: Poisonous substance found inside Ram Naresh Yadav son’s body
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017