लुधियाना: टैंकर से जहरीली गैस लीक होने से 6 लोगों की मौत

By: | Last Updated: Saturday, 13 June 2015 2:26 AM
ludhiana gas leak

नई दिल्ली: नई दिल्ली: आज की रात हादसों की रात रही. लुधियाना में गैस टैंकर हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई. जबकि नोएडा की गारमेंट फैक्ट्री में आग लग गई. ईस्ट गोदावरी नदी में बस गिरने से 21 लोगों की मौत हो गई.

लुधियाना दिल्ली हाईवे पर स्थित कस्बा दोराहा के पास एक गैस टैंकर से ज़हरीली गैस के रिसाव के बाद वहां हडकंप मच गया. इस जहरीली गैस लीक होने से कई लोग बेहोश हो गए और 6 लोगों की मौत हो गई.  26 लोगों को लुधियाना के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

घटना लुधियाना शहर से लगभग 25 से 30 किलोमीटर दूर दिल्ली की तरफ मौजूद कस्बा दोराहा के मेन रोड की है.

 

मेन सड़क पर बने पुल के नीचे से जिस तरफ से पुल की उचाई कम थी तो गैस टैंकर ड्राइवर की गलती के कारण पुल के नीचे फंस गया. ड्राइवर ने जैसे ही गैस टैंकर को वहां से निकालने की कोशिश की तो ऊपर मौजूद दीवार के टूट जाने से गैस का रिसाव शुरू हो गया.

 

जिससे आस पास के लोगों को परेशानी होने लगी. लोग बेहोश होने लगे. अब तक लुधियाना के अपोलो अस्पताल में 26 मरीज़ों को दाखिल करवाया जा चुका है जिनमें से छह लोगों की मौत हो चुकी है.

 

पुल के नीचे से गुजरते हुए जैसे ही टैंकर का वाल्ब टूटा तो ड्राइवर ने वाल्ब बदलने की कोशिश की लेकिन वो भी वहीं बेहोश हो गया. जैसे-जैसे गैस आस-पास के इलाकों में फैली तो लोगों को सांस लेने में भारी दिक्कत महसूस होने लगी.

 

घबराए लोग अपने अपने घरों से बाहर निकल आए और सुरक्षित स्थानों की तरफ भाग खड़े हुए. जो नहीं भाग सके और जिन्हें भागने में देरी हो गई वो बेहोश होकर गिरने लगे. सुचना मिलने पर पुलिस और सिविल प्रशासन हरकत में आया और बेहोश लोगों को एम्बुलेंसों के ज़रिए अस्पतालों में भर्ती करवाया गया.

 

लुधियाना के अपोलो अस्पताल में ही 26 मरीज़ों को भर्ती करवाया गया है जिनमें से हताहत होने वाले लोगों की संख्या बढ़ने की आशंका है क्योंकि कई मरीज़ों की स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है.

 

बहरहाल प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार गैस टैंकर से लीक हुई गैस को अमोनिया गैस बताया जा रहा है और यह गैस टैंकर दिल्ली की तरफ जा रहा था. फिलहाल टैंकर को सड़क से हटा लिया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ludhiana gas leak
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ludhiana ludhiana gas leak
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017