शिवराज के राज में दलितों पर अत्याचार, 200 दलितों को हैंडपंप का पानी पीने से रोका

By: | Last Updated: Sunday, 24 May 2015 7:33 AM
madhay pradesh_dalit

नई दिल्ली: देश इक्कीसवीं सदी मे चल रहा है. मोदी सरकार सबका साथ- सबका विकास की दावे कर रही है. लेकिन बीजेपी की अपनी पार्टी शाषित मध्य प्रदेश में आज भी दंबगो की दंबगई दलितों पर भारी पड़ रही है.

मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिला मुख्यालय से महज 15 किलोमीटर दूर घटवानी गांव मे करीब 200 दलित एक कुऐ का गंदा पानी सिर्फ इसलिऐ पीने को मजबूर है क्योकि गांव के दबंगों ने छुआछुत की भावना के चलते उन्हें पास के हैडपंप से पानी नहीं भरने दिया.

 

गांव के लोग पास के कंए से निललने वाला गंदा पानी पीने को मजबूर हैं. इससे उनके छोटे छोटे बच्चों और परिवार की तबीयत के साथ खिलवाड़ हो रहा है.

 

दरअसल घटवानी गांव की दलितों की बस्ती अलग ही बनी हुई है. इस बस्ती से महज 100 मीटर की दूरी पर एक हैंडपंप लगा है. जिससे गांव के दबंगों ने दलितों को पानी भरने से रोक दिया है.

 

दलितों का कहना है कि अगर उनके बच्चे हैंड पंप पर पानी लेने जाते हैं तो उनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाता है. इसकी शिकायत जनसुनवाई में करने के बावजूद इन दबंगों पर अभी तक कोई कारर्वाई नहीं हुई.

शिवराज के राज में दलितों पर अत्याचार 

खुद अफसर यह बात कबूल रहे है कि दंबग लोग दलितों को पानी नहीं भरने देते . हालाँकि कलेक्टर का कहना है कि गांव में दलितों की बस्ती में हैंडपंप लगवाया जा रहा है. गांव के लोगों में आपसी सौहार्द बढ़ाने के लिए भी प्रशासन उचुत प्रयास करेगा.

 

इन सब के बीच बडा सवाल यही है कि क्या मानसिकता बदलने के लिऐ सरकार कुछ नही कर सकती ? वहीं कलेक्टर से जब इस संबंध में बात की गई तो घटवानी ग्राम में सर्व समाज को बुलाकर पंचायत  लगाई जाएगी जिसमें सामाजिक बुराई को दूर करने की चर्चा की जाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: madhay pradesh_dalit
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017