Madhya Pradesh: Farmer Protest in Aagar Malwa District एमपी: आगर मालवा में फसल का सही दाम न मिलने पर किसानों का हंगामा

एमपी: आगर मालवा में फसल का सही दाम न मिलने पर किसानों का हंगामा

आज सुबह करीब 10 बजे व्यापारियों ने बोली शुरु की तो कम भाव सुनकर किसान बिफर गए. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने विवाद को टालने की कोशिश की.

By: | Updated: 30 Oct 2017 06:18 PM
Madhya Pradesh: Farmer Protest in Aagar Malwa District
आगर मालवा: मध्य प्रदेश में आगर मालवा जिले में आज फसल का सही दाम नहीं मिलने से गुस्साए किसानों ने जमकर हंगामा किया. किसानों ने यहां सब्जी मंडी में तोड़फोड़ और आगजनी की. बताया जा रहा है कि किसान मंडी में सोयाबीन के कम भाव और सही समय पर पैसे ना मिलने से परेशान हैं.

किसानें की तरफ से पत्थरबाजी में तहसीलदार सहित कई पुलिसवाले जख्मी हो गए. जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़कर स्थिति को नियंत्रित किया. आगर कृषि उपज मंडी में दीपावली के बाद से ही 50 हजार रुपये नगदी और सोयाबीन के कम भाव को लेकर विवाद चल रहा है.

MALWA 02

आज सुबह करीब 10 बजे व्यापारियों ने बोली शुरु की तो कम भाव सुनकर किसान बिफर गए. मौके पर मौजूद अधिकारियों ने विवाद को टालने की कोशिश की, लेकिन दोपहर करीब दो बजे किसानों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी और कार्यालय में भी भारी तोड़फोड़ की.

पुलिस का दावा है कि घटना का अंदेशा पहले से ही था, इसलिए अतिरिक्त पुलिस बल मंडी परिसर में तैनात किया गया था. करीब दो दर्जन किसानों को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ जारी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Madhya Pradesh: Farmer Protest in Aagar Malwa District
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story सुप्रीम कोर्ट ने कहा- होटल और रेस्टोरेंट मिनरल वाटर MRP से ज़्यादा पर बेच सकते हैं