मध्य प्रदेश मदरसा बोर्ड का आदेश, 15 अगस्त को सभी मदरसों में फहराया जाए तिरंगा

मदरसा बोर्ड ने सभी मदरसा संचालकों को यह भी आदेश दिया है कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर वे अपने-अपने मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करें.

By: | Last Updated: Saturday, 12 August 2017 7:42 PM
Madhya Pradesh Madarsa Board issued an advisory to Madarsas to unfurl the national flag,take out Tiranga rally on Independence Day

भोपाल: मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड ने राज्य के सभी रजिस्टर्ड मदरसों को आदेश जारी करके तिरंगा रैली आयोजित करने को कहा है. बोर्ड ने मदरसा संचालकों और मदरसों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को स्वतंत्रता दिवस के दिन पहले से आयोजित होने वाली रैली में अनिवार्य रूप से शामिल होने को कहा है.

कार्यक्रमों की फोटो मध्यप्रदेश मदरसा वोर्ड को भेजने का आदेश

इसके अलावा मदरसा बोर्ड ने सभी मदरसा संचालकों को यह भी आदेश दिया है कि स्वतंत्रता दिवस के पावन अवसर पर वे अपने-अपने मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित करें. आदेश में यह भी कहा गया है कि इन सभी कार्यक्रमों की फोटो मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड के कार्यालय को भेजें. यह आदेश मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड ने प्रदेश के सभी मदरसा संचालकों को 10 अगस्त 2017 को जारी किए हैं.

मध्यप्रेदश मदरसा बोर्ड के चेयरमैन सैय्यद इमादउद्दीन ने शनिवार को बताया, ‘‘इस बार हमने 4750 रजिस्टर्ड मदरसा संचालकों और इनमें पढ़ रहे करीब ढाई लाख छात्र-छात्राओं को स्वतंत्रता दिवस के दिन अपने-अपने शहरों में ‘तिरंगा रैली’ आयोजित करने और पहले से आयोजित होने वाली रैली में अनिवार्य रूप से सम्मिलित होने के आदेश दिये हैं.’’ उन्होंने कहा कि इसके अलावा सभी मदरसा संचालकों को आदेश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपने-अपने मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं और सांस्कृतिक कार्यक्रम करना सुनिश्चित करें.

यह भी पढ़ें: 15 अगस्त को यूपी के हर मदरसे में राष्ट्रगान गाने का आदेश, तिरंगा भी फहराना होगा

इमादउद्दीन ने कहा कि इन सभी कार्यक्रमों की तस्वीरें कार्यालय मध्यप्रदेश मदरसा बोर्ड की ईमेल आईडी mpmadarasaboard@gmail.com पर भेंजे. उन्होंने कहा, ‘‘मुस्लिम स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रैलियों में भाग लेकर और रैलियां आयोजित करके देशप्रेम मोहल्लों में दिखाना चाहते हैं.’’ इमादउद्दीन ने कहा कि इस संबंध में हमने सर्कुलर जारी कर दिया है.

मध्यप्रेदश मदरसा बोर्ड के चेयरमैन ने बताया कि बोर्ड ने तमाम मदरसों में स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने और सांस्कृतिक कार्यक्रम पहले से ही आयोजित किए जाते रहे हैं, लेकिन इस बार हमने ‘तिरंगा यात्रा’ निकालने के आदेश जारी किए हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Madhya Pradesh Madarsa Board issued an advisory to Madarsas to unfurl the national flag,take out Tiranga rally on Independence Day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017