ABP न्यूज़ की खबर का असर, भोपाल में बनेगा हिंदी के महान कवि दुष्यंत कुमार का नया संग्रहालय

हिंदी दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने दुष्यंत कुमार के संग्रहालय के निर्माण का भरोसा दिया है. माना जा सकता है शिवराज सरकार अब अपनी गलती सुधारना चाहती है.

By: | Last Updated: Friday, 15 September 2017 6:56 AM
Madhya Pradesh: new museum of Dushyant Kumar will be made in Bhopal

 

भोपाल: हिंदी के महान कवि दुष्यंत कुमार की विरासत के साथ कैसे नाइंसाफी हो रही है. ये ABP न्यूज़ ने देश को दिखाया था. अब इस ख़बर का बड़ा असर हुआ है. खुद मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुष्यंत कुमार की रचनाओं का संग्रहालय बनवाने का ऐलान किया है.

स्मार्ट सिटी के नाम पर हिंदी के महान कवि दुष्यंत कुमार के घर को बेपरवाह सिस्टम ने मलबे में तब्दील कर दिया था और फिर इस कालजयी रचनाकार के संग्रहालय को भी नोटिस थमा दिया था.

देशभर में करोड़ों लोगों के जज्बात को ज़ुबां देने वाले कवि की यादों के साथ सरकार की नाइंसाफी पर एबीपी न्यूज ने सवाल खड़े किए थे. आठ सितंबर को घंटी बजाओ शो में कवि दुष्यंत कुमार का घर तोड़े जाने की खबर प्रमुखता से दिखाई. जिसके बाद शिवराज सरकार को अपनी गलती का अहसास हुआ. अब खुद सीएम ने भोपाल में दुष्यंत कुमार की रचनाओं का संग्रहालय बनवाने का ऐलान किया है.

हिंदी दिवस के मौके पर एक कार्यक्रम में शिवराज सिंह चौहान ने दुष्यंत कुमार के संग्रहालय के निर्माण का भरोसा दिया है. माना जा सकता है शिवराज सरकार अब अपनी गलती सुधारना चाहती है. लेकिन सवाल साहित्यकारों के प्रति संवेदनशील रवैये का है, जो सरकारों में बेहद कम ही नजर आता है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Madhya Pradesh: new museum of Dushyant Kumar will be made in Bhopal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017