5 मई को 1 मिनट के लिए थम जायेगा मध्यप्रदेश

By: | Last Updated: Saturday, 2 May 2015 12:58 PM

भोपाल: आने वाली 5 मई को पूरा मध्यप्रदेश एक मिनट के लिए थम जायेगा. जी हाँ! सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य के सभी नागरिकों से अपील की है कि भूकंप त्रासदी में मारे गये लोगों के प्रति श्रृद्धांजली अर्पित करने के लिए सभी शासकीय, अर्द्ध शासकीय कार्यालय, संस्थान, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के नागरिक प्रात: 11 बजे एक जगह इकट्ठे होकर दिवंगत आत्माओं को श्रद्धांजलि अर्पित करें.

 

सड़कों पर पैदल और वाहनों पर चलने वाले नागरिक श्रद्धांजलि देने भी एक मिनट के लिये थम जायें. सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने जनता से कहा है कि नेपाल में भूकंप पीडित भाई-बहनों के लिए हमें आर्थि‍क मदद करनी चाहिए.

 

इसके लिए सीएम ने खाता नंबर जारी कर लोगों से मुख्यमंत्री सहायता कोष में सहायता राशि जमा कराने की अपील की है. ताकि उस राशि को प्रधानमंत्री सहायता कोष के माध्यम से नेपाल के भूकंप पीडितों की सहायता के लिए पहुंचाया जाए.

 

त्रासदी से पीड़ित परिवारों को सहायता देने के लिये बेंक ऑफ इण्डिया, अरेरा हिल्स, शाखा भोपाल में मुख्यमंत्री सहायता कोष (नेपाल त्रासदी) A/c No. 900710110009394 IFSC Code – BKID- 0009007 (CM Relief Fund (Nepal Earthquake) खोला गया है.

 

इस खाते पर आम नागरिक, शासकीय एवं अर्द्ध शासकीय कार्यालयों के कर्मचारी, अधिकारी अपनी इच्छानुसार दान राशि जमा कर सकते हैं. चेक या ड्राफ्ट मुख्यमंत्री सहायता कोष (नेपाल त्रासदी) A/c No. 900710110009394 IFSC Code – BKID- 0009007 के नाम से जारी किये जा सकते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: madhya pradesh_shivraj singh chauhan
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017