टावर से कूदकर किसान ने की खुदकुशी, मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश

By: | Last Updated: Saturday, 25 April 2015 3:55 AM
Magisterial inquiry ordered into farmer suicide in Meerut

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के थाना खरखौदा के रसुलपुर दंतथला गांव में टावर से कूदकर किसान योगेन्द्र कुमार ने जान दे दी. इस घटना के मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए गए हैं.

 

जिलाधिकारी पंकज यादव ने बताया कि योगेन्द्र कुमार की मृत्यु की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिये गये हैं. जांच सदर के उपजिलाधिकारी रवीश गुप्ता करेंगे तथा वह जांच कर बताये कि किन कारणों से मृतक योगेन्द्र टावर पर चढ़ा था तथा अन्य सम्बंधित कारणों की जांच कर अपनी जांच आख्या शीघ्र प्रस्तुत करें.

 

उधर, जांच के आदेश होने के तत्काल बाद उप जिलाधिकारी रवीश गुप्ता राजस्व अधिकारियों की टीम के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होंने मृत्यु आदि के कारणों की जांच पड़ताल की.

 

रवीश गुप्ता ने बताया कि मृतक योगेन्द्र कुमार जिसकी आयु लगभग 40 वर्ष थी. उसके पास 5 बीघा खेती थी जिनमें से 3 बीघा फसल उसकी खराब हो गयी थी. इसका सर्वे कराकर पूर्व में ही उसका आंकलन कर लिया गया था जिसके सम्बंध में शासन को भी रिपोर्ट भेज दी गयी थी.

 

रवीश गुप्ता ने बताया कि उन्होंेने धारा 144 के तहत आदेश जारी कर सभी मोबाईल टावर ऑपरेटर्स को निर्देश दिये हैं कि वह सुनिश्चित करे कि प्रत्येक टावर का बाड़ा बनवाये और बाड़ा पूरी तरह से मजबूत हो ताकि इस प्रकार की कहीं घटना की पुनरावृत्ति न हो सके.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Magisterial inquiry ordered into farmer suicide in Meerut
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017