जज के बंगले की पत्तियां खाने वाली बकरी और उसका मालिक गिरफ्तार

By: | Last Updated: Tuesday, 9 February 2016 11:40 AM
magistrate’s lawn destroyed by goat

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर: ये बात किसी कवि की रचना नहीं है, फिल्म की कहानी नहीं है, किसी उपन्यास का हिस्सा नहीं है, बल्कि एक हकीकत है, जो इस देश की न्याय व्यवस्था ने दिया है.

छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के जनकपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. पुलिस ने एक ऐसी कार्रवाई की है जिससे एक बकरी काफी परेशान है.

दिलचस्प बात ये है कि ये वाकया ऐसे वक़्त में पेश आया है जब यूपी के बुलंदशहर की डीएम बी चन्द्रकला के जरिए बिना इजाजत सेल्फी खींचने वाले युवक को जेल भेजने का मामला अभी ठंडा भी पड़ा था कि एक न्यायिक मजिस्ट्रेट का अजीबो-गरीब फरमान सुर्खियों में है. खास बात ये है कि ये मामला बकरी से जुड़ा हुआ है.

दरअसल, मामला न्यायिक मजिस्ट्रेट के बंगले के बगीचे को नुकसान पहुंचाने का है, जिसमें एक बकरी पर आरोप है कि वो न्यायिक मजिस्ट्रेट के बगीचे के फूल और पत्ती को हर रोज़ खाती थी.

इससे परेशान मजिस्ट्रेट के आदेश पर उनके चपरासी ने पुलिस थाने में एक लिखित शिकायत दर्ज करवा दी. मामला जज से जुड़ा था इसलिए पुलिस ने भी तत्परता दिखाते हुए आरोपी बकरी और उसके मालिक को हिरासत में ले लिया.

पुलिस ने बकरी और उसके मालिक के खिलाफ धारा 427, 447 के तहत केस दर्ज कर बकरी मलिक के साथ ही बकरी को भी हिरासत में ले लिया है.

पुलिस का कहना है कि बकरी और उसके मालिक को कोर्ट में पेश किया जाएगा और अदालत जो आदेश देगी उसके मुताबिक आगे की कार्रवाई की जाएगी.

Ajab Gajzab News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: magistrate’s lawn destroyed by goat
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Arrest goat goat Owner lawn magistrate
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017