आज मोदी सरकार के खिलाफ 'जनता परिवार' का महाधरना, लालू, नीतीश, मुलायम और देवगौड़ा होंगे शामिल

By: | Last Updated: Monday, 22 December 2014 1:49 AM
mahadharna_on_jantar_mantar

नई दिल्ली: मोर्चे के पांच दलों का समूह ‘जनता परिवार’ आज दिल्ली के जंतर मंतर पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ विदेश में जमा काला धन लाने की ‘नाकामी’ और किसानों के मुद्दे तथा बढ़ती बेरोजगारी पर कथित यू-टर्न के खिलाफ धरना देंगे.

 

इन राजनितिक दलों का आरोप है कि सरकार बंटवारे की राजनीति कर रही है, जिसके खिलाफ ‘जनता परिवार’ एकजुट होकर प्रदर्शन करेगा. इस प्रदर्शन में समाजवादी पार्टी, जेडीयू, आरजेडी, जेडीएस और आईएनएलडी शामिल होंगे.

 

जंतर-मंतर पर होने वाले इस ‘महाधरना’ में एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव, जेडीयू के शरद यादव और नीतीश कुमार, लालू यादव, एच.डी.देवगौड़ा, आईएनएलडी के दुष्यंत चौटाला औक एसजेपी के कमल मोरार्का शामिल होंगे.

 

नीतीश कुमार की गलतियां और क्यों अलग थलग हुए नीतीश

 

इस महीने की शुरुआत में मुलायम सिंह ने इन सभी नेताओं को अपने घर लंच पर भी बुलाया था.

 

एनसीपी ने जनता परिवार के एकजुट होने का स्वागत किया

 

आरजेडी प्रमुख लालू यादव की बेटी राजलक्ष्मी की शादी मुलायम सिंह के पोते और लोकसभा सदस्य तेज प्रताप यादव से तय हुई है, जिसके बाद इन दोनों पार्टियों का गठबंधन और ज्यादा मजबूत माना जा रहा है. 

 

गौरतलब है कि बीजेपी को चुनौती देने के लिए जनता परिवार को इकट्ठा होने की जरूरत थी. लालू ने कुछ दिनों पहले कहा था कि, ” अब यह एक स्थाई गठबंधन है. हम पिछले काफी समय से एक साथ नहीं हो पाए थे. लेकिन अब हम साथ हैं.”

 

मोदी सरकार के खिलाफ साझा मोर्चा बनाएगा पुराना जनता दल परिवार, मुलायम के घर जुटेंगे लालू, शरद, नीतीश और देवगौड़ा

 

जंतर-मंतर पर अपने प्रदर्शन के दौरान ये नेता काले धन का मुद्दा उठाएंगे. एनडीए सरकार द्वारा काले धन को वापस लाने और युवाओं को रोजगार देने जैसे वादे पर भी ‘महाधरना’ पर सवाल उठाए जाएंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mahadharna_on_jantar_mantar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017