महाराष्ट्र चुनाव : सोशल मीडिया के जरिये राजनीतिक दल लुभा रहे मतदाताओं को

By: | Last Updated: Thursday, 9 October 2014 8:06 AM

मुंबई: लोकसभा चुनावों में भाजपा के ऑनलाइन अभियान की सफलता को देखते हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए अपने जनसंपर्क अभियान का दायरा व्यापक करने के उद्देश्य से विभिन्न राजनीतिक दलों ने सोशल मीडिया पर विशेष रूप से ध्यान केंद्रित किया है.

 

सत्ता विरोधी लहर का सामना कर रही राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) सोशल मीडिया के जरिये यह बता रही है कि राज्य में पिछले 15 साल सत्ता में रहने के दौरान उसने कितने विकास कार्य किए.

 

पार्टी के मुख्य मीडिया समन्वयक रविकांत वारपे ने पीटीआई..भाषा को बताया ‘‘हमने यह महसूस किया कि देश की आबादी में 55 फीसदी की हिस्सेदारी रखने वाले युवाओं तक पहुंचने का सबसे अच्छा तरीका सोशल मीडिया है. राकांपा ने अपने मतदाताओं तक पहुंचने के लिए इस माध्यम का बड़े पैमाने पर उपयोग शुरू कर दिया है.’’ वारपे ने बताया कि एक विशेषज्ञ दल को लगातार यह देखने का जिम्मा सौंपा गया है कि पार्टी के प्रति नकारात्मक रूझान तो नहीं है.

 

राकांपा के 28 वर्षीय नेता ने बताया ‘‘मीडिया प्रकोष्ठ यह सुनिश्चित करता है कि हम अपनी गलतियां सुधारें और लोगों में व्याप्त नकारात्मक धारणा को दूर करने की कोशिश करें.’’ उन्होंने कहा कि राकांपा टीवी पर दिखाए जाने वाले विज्ञापनों के समय और सामग्री के संबंध में रणनीति पर विशेष ध्यान दे रही है ताकि प्रतिद्वन्द्वी राजनीतिक दलों से वह पीछे न रहे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Maharashtra Assembly election: Political parties are wooing voters through social media
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017