बीएमसी उपचुनाव में बीजेपी ने शिवसेना को हराया

बृहनमुंबई महानगर पालिका के एक अधिकारी ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार जागृति पटेल को वार्ड संख्या 116 में 11129 वोट मिले जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिवसेना उम्मीदवार मिनाक्षी पाटिल को 6337 वोट मिले.

By: | Last Updated: Thursday, 12 October 2017 8:46 PM
Maharashtra: BJP’s Jagruti Patil wins BMC by-poll

मुंबई: मुंबई नगर निकाय चुनावों में बीजेपी ने शिवसेना के साथ सीटों के अपने अंतर को कम करने के साथ ही भांडुप में हुए बीएमसी उपचुनाव में जीत हासिल की. इसके अलावा बीजेपी को पुणे, कोल्हापुर और नागपुर नगर निकाय के लिए हुए उपचुनाव में भी जीत मिली.

बृहनमुंबई महानगर पालिका के एक अधिकारी ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार जागृति पटेल को वार्ड संख्या 116 में 11129 वोट मिले जबकि उनकी निकटतम प्रतिद्वंद्वी शिवसेना उम्मीदवार मिनाक्षी पाटिल को 6337 वोट मिले. कांग्रेस पार्षद प्रमिला पाटिल का 25 अप्रैल को निधन होने की वजह से इस सीट पर उपचुनाव की जरुरत हुई.

इस जीत के साथ 227 सदस्यों वाली बीएमसी में बीजेपी के सदस्यों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है जबकि शिवसेना के पार्षदों की संख्या 84 बनी हुई है. शिवसेना ने जहां चार दूसरे पार्षदों के समर्थन का दावा किया है वहीं बीजेपी ने दो पार्षदों के समर्थन का दावा किया है. इस नतीजे के बाद प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी सांसद किरीट सौमैया ने कहा कि सहयोगी शिवसेना के नेताओं को अपना अहंकार त्याग देना चाहिए.

सौमैया ने कहा, ‘‘शिवसेना अपने अहंकार से छुटकारा नहीं पाती है तो वे घटकर 83 सीटों पर आ जाएंगे और बीजेपी के पास बीएमसी की 84 सीटें होंगी.’’ मुंबई बीजेपी के अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा कि भांडुप उपचुनाव के नतीजों ने कुछ लोगों की तरफ से किए गए बड़े दावों के खोखलेपन को साबित कर दिया है. उन्होंने हालांकि किसी का नाम नहीं लिया. उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के विकास के एजेंडे की जीत है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Maharashtra: BJP’s Jagruti Patil wins BMC by-poll
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017