महाराष्ट्र: कर्ज के कारण किसान ने की खुदकुशी, लेकिन पुलिस ने दर्ज किया 'अप्राकृतिक मौत' का मामला । Maharashtra: Farmer suicides due to loan, but police filed 'unnatural death' case

महाराष्ट्र: कर्ज के कारण किसान ने की खुदकुशी, लेकिन पुलिस ने दर्ज किया 'अप्राकृतिक मौत' का मामला

पीड़ित के बेटे जी एम रावते ने बताया कि किसान माधव शंकर रावते ने अपने खेत में एक पेड़ के नीचे चिता जलाई और पेड़ पर चढ़ कर उसमें कूद गए.

By: | Updated: 17 Apr 2018 08:28 AM
Maharashtra: Farmer suicides due to loan, but police filed 'unnatural death' case

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

यवतमाल: महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में 75 वर्षीय एक किसान ने कथित तौर पर आत्मदाह करके खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि फसल खराब होने और कर्ज की वजह से बुजुर्ग किसान ने आत्महत्या कर ली. एक हफ्ते पहले भी एक ऐसा मामला सामने आया था जहां फसल खराब होने की वजह से एक किसान ने खुदकुशी कर ली थी.


हालांकि स्थानीय पुलिस ने केवल अप्राकृतिक मौत का एक मामला दर्ज किया है और मामले की जांच की जा रही है. यह घटना दो दिन पहले उमरखेद तहसील के सवलेश्वर में हुई थी. पीड़ित के बेटे जी एम रावते ने बताया कि किसान माधव शंकर रावते ने अपने खेत में एक पेड़ के नीचे चिता जलाई और पेड़ पर चढ़ कर उसमें कूद गए.


बेटे ने दावा किया कि रावते के चार एकड़ में फैले खेत में लगी कपास की फसल कीड़ों के हमले के कारण नष्ट हो गयी और उन्हें केवल तीन क्विंटल फसल ही मिल पाई. उन्होंने बताया कि उनके पिता पर 60,000 रूपये का कर्ज बकाया था. बिटेरगांव थाना के एक अधिकारी ने बताया कि कथित खुदकुशी के सही कारण का अभी पता नहीं चल सका है और पुलिस ने अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Maharashtra: Farmer suicides due to loan, but police filed 'unnatural death' case
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज, जानें विपक्ष का अगला कदम क्या हो सकता है?