शिवसेना को अहम मंत्रालय नहीं देगी बीजेपी : सूत्र

By: | Last Updated: Monday, 27 October 2014 10:54 AM

नई दिल्ली/ मुंबई: महाराष्ट्र में नई सरकार की शपथ की तारीख फिर बदलने की खबर आ रही है. अब खबर ये है कि सरकार 31 अक्टूबर को शपथ लेगी. ऐसा इसलिए क्योंकि 30 अक्टूबर को पीएम मोदी शपथ समारोह में नहीं जा पाएंगे.

 

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने शिवसेना को अहम मंत्रालय देने से मना कर दिया है. उप मुख्यमंत्री, वित्त और गृह मंत्रालय शिवसेना को बीजेपी नहीं देगी. यहां तक कि राजस्व शहरी विकास मंत्री पद भी बीजेपी शिवसेना को नहीं देगी.

 

 

हालांकि, अभी तक साफ नहीं है कि बीजेपी की सरकार का सीएम कौन होगा लेकिन यह खबरें हैं कि 10-11 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

 

आपको बता दें कि  सीएम की रेस में बीजेपी के महाराष्ट्र अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस का नाम सबसे आगे है, लेकिन बीच-बीच में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का नाम उछल जाया करता है.

 

मंगलवार की शाम 4 बजे बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें सीएम के कैंडिडेट का चुनाव होगा. बैठक में पर्यवेक्षक राजनाथ और जेपी नड्डा शरीक रहेंगे.

 

सरकार बनाने को लेकर बीजेपी और शिवसेना में अब तक बात नहीं बनी है. शिवसेना सरकार में शामिल होने के सवाल पर चुप है, लेकिन उसने बतौर सीएम नितिन गडकरी को अपना समर्थन दिया है.

 

लेकिन दूसरी तरफ एनसीपी ने साफ कर दिया है कि अगर महाराष्ट्र में सरकार बनने के बाद विधानसभा के पटल पर मत विभाजन की आवश्य़कता हुई तो उनकी पार्टी उससे में शामिल नहीं होगी यानी अपरोक्ष रुप से पार्टी का बीजेपी को समर्थन जारी रहेगा.

 

एनसीपी अध्यक्ष का कहना है कि उनकी पार्टी राज्य में स्थिर सरकार चाहती है और ऐसी स्थिति में वो बीजेपी सरकार के खिलाफ नहीं जाना चाहते.सो

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Maharashtra government will take oath on 31 October
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ele2014 Maharashtra
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017