महाराष्ट्र: अंधविश्वास के चक्कर में भाइयों ने दिलवा दी मां की बलि

By: | Last Updated: Wednesday, 31 December 2014 3:46 AM
maharashtra: mother sacrificed in the name of blind faith

प्रतीकात्मक तस्वीर

नासिक (महाराष्ट्र): एक महिला को नासिक जिले में कथित रूप से पीट पीटकर मार दिया गया. इस घटना से पहले भाग्योदय के लिए महिला के दो पुत्रों ने उसकी बलि को स्वीकृति दी थी. पिछले दो दिनों में घोटी पुलिस ने ठाणे जिले के मोखाडा निवासी बुद्धाबाई की मौत के सिलसिले में दोनों भाइयों सहित दस लोगों को गिरफ्तार किया है. नासिक जिले में घोटी पुलिस थाने के सहायक पुलिस निरीक्षक सुरेश मनोरे ने आज बताया कि यह हत्या दिवाली के करीब हुई.

 

पुलिस के अनुसार काशीनाथ और गोविन्द डोरे अपनी परिस्थितियों से प्रसन्न नहीं थे और उन्होंने महिला तांत्रिक बच्ची बाई नारायण खडके (42) से परामर्श किया. इस तांत्रिक ने उन्हें सलाह दी कि उन्हें भाग्योदय के लिए अपनी मां और बहन की बलि देनी होगी. पुलिस ने बताया कि दोनों भाई बुद्धाबाई और अपनी बहन राहीबाई को महिला के पास ले गये. महिला ने बुद्धाबाई की पीट पीटकर जान ले ली जबकि राहीबाई बचकर भाग निकलने में कामायाब रही.

 

महिला ने बाद में पीड़िता की आंखें निकाल ली और पास की एक ही जगह पर उसे दफना दिया. यह मामला कुछ दिन पहले तब सामने आया जब स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता भगवान माधे ने इस बारे में पुलिस को सतर्क किया. पुलिस ने इस महिला तांत्रिक को गिरफ्तार कल गिरफ्तार किया. उस ने पूर्व में इसी प्रकार के कर्मकांड में एक अन्य महिला की हत्या की बात को भी स्वीकार किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: maharashtra: mother sacrificed in the name of blind faith
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017