महाराष्ट्र : निकाय चुनावों में कांग्रेस ने बीजेपी को धूल चटाई

By: | Last Updated: Tuesday, 12 January 2016 1:14 PM
Maharashtra Nagar Panchayat elections results 2016

मुंबई: महाराष्ट्र से बीजेपी के लिए अच्छी खबर नहीं है. यहां बीजेपी को स्थानीय निकाय चुनाव में जबरदस्त हार का सामना करना पड़ा है. महाराष्ट्र नगर पंचायत चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस ने बुरी तरह पछाड़ा है. कांग्रेस ने बीजेपी के साथ-साथ मनसे और शिवसेना को भी मात दी है. मध्यप्रदेश में करारी हार के बाद बीजेपी को यह लगातार दूसरा झटका है.

अबतक के नतीजों में कांग्रेस ने 289 में से 107 सीटों पर जीत दर्ज की है जबकि बीजेपी को 24 सीटें ही हासिल हुई हैं. सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना को अब तक 55 सीटें मिल चुकी हैं, जबकि एनसीपी 58 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है.

शीर्ष नेतृत्व के लिए यह स्थिति काफी चिंताजनक होती जा रही है. बीजेपी की सरकार महाराष्ट्र में है और फिर भी पार्टी आंकड़ों के तहत चौथे पायदान पर खिसक आई है. बीजेपी के नेता इस हार को लेकर मंथन में लग गए हैं. बताया जा रहा है कि गठबंधन में पड़ी दरार का असर भी यहां देखने को मिला है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Maharashtra Nagar Panchayat elections results 2016
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017