सरकार बनाने को लेकर पर्दे के पीछे बीजेपी-शिवसेना में हो रही है सौदेबाजी

By: | Last Updated: Tuesday, 21 October 2014 1:27 AM
maharashtra_government

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और शिवसेना में पर्दे के पीछे बातचीत हो रही है. सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच सरकार बनाने को लेकर सौदेबाजी चल रही है.

 

खबरों के मुताबिक शिवसेना ने बीजेपी को समर्थन देने का प्रस्ताव दिया है. बदले में शिवसेना ने उपमुख्यमंत्री, गृह मंत्रालयन, PWD और वित्त मंत्रालय मांगा है.

 

सूत्रों के मुताबिक आज नितिन गडकरी नागपुर जाएंगे. मोहन भागवत से मुलाकात कर सकते हैं.

 

शिवसेना ने उपमुख्यमंत्री, गृह मंत्रालय, पीडब्लूडी और वित्त मंत्रालय भी मांगा, बीजेपी ने ठुकराया!

 

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने शिवसेना के इस प्रस्ताव को नकार दिया है. खबरों के मुताबिक महाराष्ट्र में बीजेपी बिना शिवसेना के सरकार बनाने की तैयारी में है. महाराष्ट्र में बीजेपी लगातार छोटी पार्टियों के संपर्क में है. सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक बीजेपी महाराष्ट्र में अपने दम पर सरकार बनाना चाहती है.

 

उद्धव ने फोन करके दी मोदी को जीत की बधाई, पर अब तक बीजेपी के ऑफर का है इंतज़ार

 

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी का स्पष्ट मानना है कि समान विचारधारा वाले दल साथ आए. बीजेपी चाहती है कि शिवसेना साथ आए लेकिन बिना शर्त साथ.

 

सूत्रों के मुताबिक अपनी शर्तें मनवाने वाले दल के साथ बीजेपी साथ नही आना चाहेगी. बीजेपी के पास महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए और भी विकल्प मौजूद हैं.

 

सरकार बनाने के लिए बीजेपी जिससे चाहे समर्थन ले सकती है: RSS

 

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने कई निर्दलीय नेताओ से संपर्क साधा है. खबरों के मुताबिक 7 से 8 विधायक बीजेपी का समर्थन करने के लिए तैयार हैं. खबर है कि रविवार रात से बीजेपी की निर्दलीय नेताओं से बातचीत हो रही है.

 

छोटी पार्टियों और निर्दलीयों के समर्थन से अपने दम पर सरकार बनाने के गुणाभाग में जुटी बीजेपी

 

 

शिवसेना के साथ पेंच क्या है ?

25 साल पुराना गठबंधन टूटने के बाद अब सूत्र बता रहे हैं कि शिवसेना बिना डिमांड साथ आने को राजी नहीं है और बीजेपी चाहती है कि बिना शर्त समर्थन मिले. हालांकि उद्धव ठाकरे ने विधायकों के साथ बैठक में किसी भी शर्त से इनकार किया है. उद्धव ठाकरे ने कहा है कि मैं किसी मांग पर नहीं अड़ा हूं और ना ही मुझे किसी बात का कोई अहं है. मैंने खुद मोदीजी को फोन किया और उन्हें बधाई दी. अगर बीजेपी कोई सम्मानजनक प्रस्ताव देती है तो निश्चित तौर पर उसके साथ जाएंगे. अगर बीजेपी ऐसा नहीं करती है तब हम विपक्ष में बैठेंगे.

 

महाराष्ट्र में क्या हैं आंकड़ें?

महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों में बीजेपी (गठबंधन )123, शिवसेना 63, कांग्रेस 42, एनसीपी 41, एमएनएस 01 और अन्य को 18 सीटों पर जीत मिली है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: maharashtra_government
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017