नेता चुनने के लिए बीजेपी विधायकों की 28 अक्टूबर को बैठक

By: | Last Updated: Sunday, 26 October 2014 2:21 PM

मुंबई: महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक दल की उनका नेता का चयन करने के लिए मंगलवार को बैठक होगी जिसके बाद नये नेता का राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मिलने और सरकार बनाने का दावा पेश करने का मार्ग प्रशस्त हो जायेगा.

 

बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खड़से ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि विधायक दल का नेता और भावी मुख्यमंत्री चुनने के लिए बैठक मंगलवार को विधान भवन में होगी.

 

इससे पहले खड़से, महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष देवेन्द्र फड़नवीस एवं वरिष्ठ नेता विनोद तावड़े की बैठक हुई जिसमें सरकार बनाने की तैयारियों के बारे में विचार विमर्श किया गया.

 

मंगलवार की बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और भाजपा में महाराष्ट्र के प्रभारी जे पी नड्डा पर्यवेक्षक के तौर पर भाग लेंगे.

 

उन्होंने कहा कि बीजेपी विधायक दल के नेता राज्यपाल सी विद्यासागर राव से मिलकर राज्य सरकार बनाने के लिए दावा पेश करेंगे.

 

खड़से ने कहा, ‘‘यदि राज्यपाल चाहेंगे तो हम सदन में अपना बहुमत साबित करके दिखायेंगे.’’ महाराष्ट्र के 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए चुनाव में 122 सीट जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. राकांपा ने उसे पहले ही बिना शर्त समर्थन देने की पेशकश कर दी है. राकांपा को 41 सीटें मिली हैं.

 

सदन में 63 विधायकों के साथ शिवसेना दूसरी सबसे बड़ी पार्टी होगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Maharashtra_Government_BJP_Shivsena_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017