महाराष्ट्र: एक तोते को पुलिस ने भेजा जेल, तोते पर अश्लील गालियां देने का आरोप

By: | Last Updated: Tuesday, 18 August 2015 1:32 AM
maharashtra_parrot_in_jail

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के राजुरा में एक तोते पर अश्लील गालियां देने का आरोप लगा है. यह तोता पारिवारिक लड़ाई में ना सिर्फ आरोपी बन गया बल्कि लॉकअप में भी पहुंच गया. पुलिस ने तोते को लॉकअप में रखने के बाद वन विभाग को सौंपा. जनाबाई सारखरकर नाम की महिला का आऱोप है कि जब भी वो अपने घर से निकती है तोता उन्हें भद्दी गालियां देता है. यह तोता उनके पास के घर में रहता है.

 

तोता जनाबाई और उनके बेटे के बीच संपत्ति विवाद में फंसा है. जनाबाई का कहना है कि उनके बेटे ने तोते को गालिया सिखाई हैं. पुलिस का कहना है कि तफ्तीश में तोता कोई गाली देते नहीं मिला. इसके अलावा कानून में भी तोते के खिलाफ कार्रवाई का कोई प्रावधान नहीं है.

 

हरियल नाम के इस तोते पर आरोप है कि वह अपने मालिक सुरेश साखरकर की मां जनाबाई साखरकर को अश्लील गालियां देता है. दरअसल संपत्ति के विवाद के चलते जनाबाई और सुरेश लंबे अरसे से अलग अलग रहते है. जनाबाई का कहना है क़ि उनका बेटा सुरेश घर हतियाने के लिए अलग अलग हतकंडे अपनाता है. पिछले 2 सालों से वह अपने तोते को अश्लील गालियां देना सिखा रहा है. ख़ास बात यह की जैसे ही जनाबाई अपने घर से निकलती है, तोता उन्हें देखकर गलियां देने लगता है.

 

जनाबाई का कहना है, ”पिछले 2 सालों से मैं त्रस्त हूं, तोता मुझे देखकर गंदी भाषा में पुकारता है. अश्लील शब्दों का इस्तेमाल करता है. इसलिए 2 सालो से 3 बार मैंने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी. पुलिस ने सुरेश, तोता और मुझे पुलिस स्टेशन बुलाया था. पुलिस पूरी जांच करे और तोते को जब्त करे.

 

पुलिस ने यह जानने के भरसक प्रयत्न किये कि क्या सचमुच तोता गाली देता है? किसी शातिर अपराधी की तरह तोते ने पुलिस के सामने मुंह भी नहीं खोला. लेकिन वृद्ध जनाबाई की मांग थी क़ि तोते को किसी भी सूरत में सुरेश को वापिस ना किया जाए. ऐसे में तोते को किस कानून के तहत पुलिस स्टेशन में रखा जाए ऐसा सवाल पुलिस के सामने खड़ा हो गया, आखिर में पुलिस ने तोते को वन विभाग के हवाले कर दिया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: maharashtra_parrot_in_jail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Abuse Maharashtra PARROT Police
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017