रिटायर होने के तुरंत बाद महाराष्ट्र के 9,000 पुलिसकर्मियों को मिलेगा घर

By: | Last Updated: Wednesday, 3 September 2014 5:46 AM
maharashtra_policemen_house

नई दिल्ली: रिटायरमेंट के तुरंत बाद महाराष्ट्र के लगभग 9,000 पुलिस कांस्टेबलों को नजदीकी नवी मुंबई में जल्द ही उनका खुद का घर मिल जाएगा.

 

गृहमंत्री आर आर पाटिल ने बताया ‘‘पुलिसकर्मियों ने 100 एकड़ की परियोजना के लिए अपनी हाउसिंग सोसाइटी का गठन किया है, इसमें से 73 एकड़ जमीन पहले ही अधिकृत की जा चुकी है.’’ इस परियोजना के पूरा होने के बाद वृहन मुंबई पुलिस को-ओपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी के सदस्यों को 700 वर्गफुट का दो बीएचके का घर पनवेल के नजदीक छत्रपति शिवाजी नगर में मिल सकता है.

 

पाटिल ने कहा कि यह जगह पनवेल और चौक रेलवे स्टेशनों एवं नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के भी नजदीक है. इस सुविधा का लाभ पुलिस कांस्टेबलों को मिलेगा और इसमें अधिकारियों को शामिल नहीं किया जाएगा.

 

वार्ता के लिए सिडको अधिकारियों के साथ बातचीत शुरू की गयी है और शेष 27 एकड़ जमीन हासिल किये जाने के बाद परियोजना को टाउनशिप का दर्जा हासिल हो जाएगा.

 

मंत्री ने कहा कि प्रत्येक घर की अनुमानित लागत 10 लाख से लेकर 11 लाख रूपये के बीच की है. परियोजना के लिए 1.7 की एफएसआई मंजूर की गई है. यह एक सरकारी परियोजना नहीं है और हम लोग केवल एक सुविधा प्रदाता की भूमिका निभा रहे हैं.

 

हाल ही में पाटिल ने पुलिसकर्मियों के लिए घोषणा की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि पिछले कुछ सालों से बंदोबस्त के अतिरिक्त काम के बोझ के तले दबे पुलिसकर्मियों को उनके जन्मदिनों और शादी की वषर्गांठ पर छुट्टी दी जाएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: maharashtra_policemen_house
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Maharashtra Police
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017