महाराष्ट्र : मतदान का 'फतवा' न मानने पर महिला को जलाया

By: | Last Updated: Friday, 17 October 2014 2:00 PM

नाशिक: महाराष्ट्र के नाशिक जिले के यवला कस्बे में दो दिन पहले कथित रूप से स्थानीय स्तर पर जारी मतदान संबंधी फतवा का उल्लंघन करने पर एक महिला के साथ मारपीट की गई और उसे जिंदा जला दिया गया.

 

पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना जिले के बाबुलगांव की है, जहां 60 वर्षीय जेबुबाई बावले नजदीकी मतदान केंद्र पर मतदान करने गई थीं.

मतदान केंद्र के रास्ते में कुछ राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने कथित रूप से उसपर उनके उम्मीदवार को वोट करने का दबाव बनाया और उस पर नजर रखी.

महिला के मतदान करने के बाद कार्यकर्ताओं को किसी तरह पता चल गया कि उसने दूसरे उम्मीदवार को वोट किया है, जिससे नाराज होकर कार्यकर्ताओं ने उससे बहस की और उनके आदेश का उल्लंघन करने की वजह पूछी.

बावले ने उनसे कहा कि उसकी नजर कमजोर है, और इसलिए उसने गलत बटन दबा दिया, लेकिन कार्यकर्ताओं ने उसकी बात मानने से इंकार कर दिया और उसे थप्पड़ मारा और उसके साथ मारपीट की.

एक कार्यकर्ता मिट्टी तेल का कनस्तर ले आया और उस पर छिड़क कर आग लगा दी और भाग गया.

येलवा की पुलिस ने बताया कि घटना में वह 70 फीसदी जल गई थी. उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और इसके बाद निजी अस्पताल में स्थानांतरित किया गया, जहां वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है.

घटना पर हरकत में आई पुलिस ने तीन लोगों -अशोक एस.पोरनाले और उसके भाई पांडुरंग एस.पोरनाले और नंदकिशोर गोरख- को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: maharshtra_crime_election
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: crime election maharshtra
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017