World Cup 2015: क्या धोनी की सेना से बांग्लादेश टीम डरी हुई है?

By: | Last Updated: Tuesday, 17 March 2015 12:55 PM
Mahendra Singh Dhoni more mention on Twitter

नई दिल्ली: बांग्लादेश ने 29 साल पहले अंतरराष्ट्रीय वनडे में कदम रखा था, तब से टीम ने 88 वनडे मैचों में जीत दर्ज की है. लेकिन 2007 में विश्वकप के दौरान भारत पर उसकी जीत ने सबको चौंका दिया था, बल्कि क्रिकेट प्रेमियों को घबराहट में डाल दिया था.

 

अब आठ साल बाद ये टीम एक बार फिर विश्वकप में भारत के खिलाफ मैदान में टक्कर लेने को तैयार है. गुरुवार को मलबर्न के मैदान पर क्वार्टर फाइनल में भारत और बांग्लादेश की टक्कर होनी है.

 

सवाल है कि क्या बांग्लादेश की टीम भारत के मौजूदा प्रदर्शन से डरी हुई है. बांग्लादेश के कोच चंदिका कहते हैं, “हम जानते हैं कि भारतीय टीम अच्छा क्रिकेट खेल रही है, लेकिन हमारा सारा ध्यान भारत की तुलना में अपनी ताकत पर है.”

 

उन्होंने आगे कहा,”हमें कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है. हम यहां इसलिए हैं क्योंकि हमने अच्छा खेला है.”

 

साल 2007 के बाद बांग्लादेश ने साल 2012 में एशिया कप के दौरान भारत को हराया था. तब बांग्लादेश ने भारत के 289 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हराया था.

 

बांग्लादेश कोच के जो भी दावे हों, भारत और बांग्लादेश के बीच 28 मुकाबले हुए हैं, जिसमें सिर्फ तीन में ही भारत को हार का सामाना करना पड़ा है, लेकिन बांग्लादेश जैसे मुश्किल टीम से होशियार रहना ही वक़्त की जरूरत है.

 

इस वक़्त बांग्लादेश अच्छा बल्लेबाज़ी कर रही है, गेंदबाज़ी भी उसकी शानदार है और टीम पूरी संगठित है. विश्व कप में भी भारत और बांग्लादेश की टक्कर बराबरी की रही है. दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए हैं जिसमें दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीते हैं.

 

आपको बता दें कि क्वार्टर फाइनल के इस सफर तक पहुंचने के दौरान भारत ने अपने सभी छह मैच जीते हैं तो बांग्लादेश ने अपने चार मैच जीतकर ये सफर तय किया है. अगर भारत क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश को पछाड़ देता है तो सेमीफाइनल में भारत की टक्कर ऑस्ट्रेलिया या पाकिस्तान से होगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mahendra Singh Dhoni more mention on Twitter
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017