माल्या की मुश्किलें बढ़ी, एसबीआई ने जानबूझकर चूक करने का नोटिस भेजा

By: | Last Updated: Wednesday, 10 September 2014 8:59 AM

नई दिल्ली: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने कहा है कि उसने किंगफिशर एयरलाइंस, को जानबूझकर कर्ज नहीं लौटाने वाला घोषित करने को लेकर नोटिस भेजा है. कुछ दिन पहले ही यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया ने किंगफिशर एयरलाइंस, प्रवर्तक विजय माल्या तथा तीन अन्य निदेशकों को जानबूझकर चूक करने वाला घोषित किया है.

 

एसबीआई की चेयरपर्सन ने अरूंधति भट्टाचार्य ने कल कहा, ‘‘हम पहले ही केएफए को नोटिस (जानबूझकर कर्ज नहीं चुकाने वाला) भेज चुके हैं. इस बारे में उन्हें जवाब देने के लिये अनिवार्य रूप से समय देने की जरूरत है और यह समयसीमा जारी है.’’ कंपनी को कर्ज दे रखे बैंकों के समूह में प्रमुख एसबीआई ने किंगफिशर को 1,600 करोड़ रपये से अधिक का कर्ज दे रखा है.

 

एयरलाइन पर 17 बैंकों का 7,600 करोड़ रपये का बकाया है. फरवरी 2012 में बैंकों ने कर्ज वसूली की प्रक्रिया शुरू की थी.

 

अबतक बैंकों ने गिरवी रखे गये शेयर बेचकर 2,000 करोड़ रपये जुटाये हैं. वे अब गिरवी रखी गयी दो संपत्ति- गोवा में किंगफिशर विला तथा मुंबई में किंगफिशर हाउस को बेचने को लेकर काम कर रहे हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: malaya_sbi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: sbi vijay malya
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017