डिनर पर हुई ममता-केजरीवाल की मुलाकात, आज मोदी और पवार से भी मिलेंगे

By: | Last Updated: Wednesday, 12 August 2015 2:09 AM
mamata_kejriwal

नई दिल्ली: मंगलवार को दिल्ली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की. ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी के घर पर हुआ डिनर, ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल के बीच डिनर पर हुई बातचीत. केजरीवाल से मुलाकात के बाद ममता बनर्जी ने कहा- दोनों में काफी कुछ एक जैसा है, केजरीवाल ने कहा- भविष्य में दोनों साथ मिलकर काम करेंगे, ममता बनर्जी से काफी कुछ सीखा है.

 

ममता ने केजरीवाल के साथ रात्रिभोज में मुलाकात के बाद कहा ‘‘अगर हम साथ काम करते हैं तो हमारे राज्य मजबूत होंगे और हमारा संघीय ढांचा मजबूत होगा.’’ उन्होंने केजरीवाल से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा ‘‘हम कल शरद पवार के आवास पर मिल रहे हैं. मेरे विचार से केजरीवाल वहां जा रहे हैं और सपा तथा जदयू सहित अन्य दलों के नेताओं के आने की भी उम्मीद है.’’ केजरीवाल से मुलाकात के बारे में पूछने पर ममता ने कहा कि दोनों ने राजनीति सहित कई मुद्दों पर चर्चा की.

 

उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने उन्हें 22 सितंबर को सहयोगात्मक संघवाद पर आयोजित सम्मेलन में शामिल होने का आमंत्रण भी दिया.

 

ममता ने कहा, ‘‘जब दिल्ली में चुनाव हुए और उन्होंने भारी बहुमत से जीत हासिल की तब मैंने उन्हें बधाई दी थी. मैं उनसे मिली और उनकी सफलता के लिए उन्हें बधाई दी.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या तृणमूल कांग्रेस आप की विचारधारा का समर्थन करती है, ममता ने कहा ‘‘हर दल की अपनी विचारधारा होती है और हर व्यक्ति का काम करने का अपना अंदाज होता है.’’

 

आप के साथ हाथ मिलाने की संभावना के बारे में पूछने पर ममता ने कहा ‘‘हम अच्छे के लिए उम्मीद करें. साथ काम करने के लिए कई साझा आधार हैं.’’ केजरीवाल ने कहा ‘‘हमें कई क्षेत्रों में साथ साथ काम करना है. अगर हमें देश को आगे ले जाना है तो साथ आना ही होगा.’’ उन्होंने कहा ‘‘ममता जी मुझसे वरिष्ठ हैं और मुझे उनसे बहुत कुछ सीखना है. उनकी पार्टी बंगाल में गरीबों के विकास की वकालत कर रही है. दिल्ली में हम भी आम आदमी से जुड़े मुद्दे उठाते हैं. ममता और आप के बीच कई साझा आधार हैं और हम साथ काम करेंगे.’’

 

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी. मोदी से मुलाकात में राज्य में बाढ़ पीड़ितों के लिए केंद्र से मदद मांगेगी.

ममता सरकार के मुताबिक बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 992 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं, जबकि केंद्र की ओर से बाढ़ जैसी प्राकृतिक आपदा के लिए 684 करोड़ रुपये का ही बजट होता है.

 

संसद के सेंट्रल हॉल में सोनिया औऱ ममता की मुलाकात,  ममता ने कहा कि आपको तस्वीरों में देखा- आप अच्छा लड़ीं , सोनिया ने कहा मैंने आपसे ही सीखा है. ममता बनर्जी आज शाम प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार के घर जाकर उनसे मुलाकात करेंगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mamata_kejriwal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: arvind kejriwal Delhi Mamata Banerjee meet
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017