-लंदन में रवींद्रनाथ ठाकुर का घर खरीदना चाहती हैं ममता

लंदन में रवींद्रनाथ ठाकुर का घर खरीदना चाहती हैं ममता बनर्जी, जानिए- क्यों

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लंदन में उस मकान को खरीदना चाहती हैं. जहाँ नोबेल पुरस्कार विजेता साहित्यकार रवींद्रनाथ ठाकुर रहे थे. वह इस मकान को ठाकुर की याद में संग्रहालय-सह-स्मारक में तब्दील करना चाहती हैं.

By: | Updated: 12 Nov 2017 07:43 PM
Mamta Banerjee wants to buy Ravindranath Thakur’s house in London

लंदन: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लंदन में उस मकान को खरीदना चाहती हैं. जहाँ नोबेल पुरस्कार विजेता साहित्यकार रवींद्रनाथ टैगोर रहे थे. वह इस मकान को ठाकुर की याद में संग्रहालय-सह-स्मारक में तब्दील करना चाहती हैं.


ठाकुर 1912 में कुछ महीनों के लिए उत्तरी लंदन के नंबर-3 हीथ विलाज में रहे थे. ममता ने कल ब्रिटेन में भारत के कार्यवाहक उच्चायुक्त दिनेश पटनायक के साथ मुलाकात के दौरान इस मकान को खरीदने का इरादा जाहिर किया.


दोनों के बीच बातचीत के बारे में एक सूत्र ने बताया, "इस मकान का बहुत ऐतिहासिक महत्व है और मुख्यमंत्री इसे ठाकुर के स्मारक के तौर पर बदलने को उत्सुक हैं." कुछ साल पहले इस संपत्ति की कीमत 27 लाख पाउंड थी. साल 2015 में ममता के लंदन दौरे के समय भी इस मकान को लेकर चर्चा हुई थी.


इस मकान पर पहले से ही नीले रंग की एक पट्टिका लगी हुई है. जिस पर लिखा है कि यहां भारतीय कवि रवींद्रनाथ ठाकुर रहे थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Mamta Banerjee wants to buy Ravindranath Thakur’s house in London
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ABP न्यूज से बोले राहुल गांधी, 'एकतरफा चुनाव में कांग्रेस की होगी बड़ी जीत, नतीजों से चौकेगी BJP'