मजाक पड़ा भारी, कुत्ते का आधार कार्ड बनाने पर ऑपरेटर को जेल

By: | Last Updated: Friday, 3 July 2015 5:50 AM
Man arrested for getting Aadhaar card for dog

नई दिल्ली: पहले हनुमान जी का आधार कार्ड, फिर कुत्ते के फोटो पर आईआईटी छात्र का प्रवेश पत्र, और इस बार कुत्ते का आधार कार्ड. जी हां, जाने अंजाने में इन गलतियों ने सरकारी योजनाओं को मजाक बना दिया है.

 

नया मामला मध्यप्रदेश के भिंड जिले का है. अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक यहां आधार कार्ड बनाने वाले ऑपरेटर ने मजाक में एक कुत्ते का आधार कार्ड बना दिया. इस घटना को गंभीरता से लेते हुए ऑपरेटर के खिलाफ केस दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है.

 

क्या जानकारी है कुत्ते आधार कार्ड पर

आधार कार्ड ऑपरेटर ने जिस कुत्ते का आधार कार्ड बनाया है उस पर कुत्ते का नाम टफी लिखा है. इसके साथ ही उम्र दो साल, डेट ऑफ बर्थ 4 जून 2013, पता वॉर्ड नंबर 14, मजरा नवलपुरा, ऊमरी जिला भिंड लिखा हुआ है.

 

‘जब गाय और हनुमान का आधार बन सकता है तो कुत्ते का क्यों नहीं’

पुलिस ने जब इस ऑपरेटर से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बेतुका तर्क देते हुए कहा, ”जब गाय और हनुमान के आधार कार्ड बन सकते हैं तो कुत्ते का क्यों नहीं?” इसके बाद उसने अपनी गलती मान ली. बाद उसने पुलिस को बताया, ” वह घरेलू बातों को लेकर आजकल परेशान चल रहा है। इसी वजह से यह गलती हुई है.”

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Man arrested for getting Aadhaar card for dog
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aadhaar card Aadhaar card for dog
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017