फिर विवादों में मैक्स हॉस्पिटल, शख्स की मौत के बाद परिवार ने लगाया लापरवाही का आरोप | Man died at Max Hospital, family alleges negligence

फिर विवादों में मैक्स हॉस्पिटल, शख्स की मौत के बाद परिवार ने लगाया लापरवाही का आरोप

मृतक कमलेश चंद्र की बेटी सारिका ने कहा, “हम इस घटना से पूरी तरह टूट चुके हैं. कल हम स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और दिल्ली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) से मिलने का प्रयास करेंगे. हमें न्याय चाहिए.”

By: | Updated: 27 Dec 2017 07:37 PM
Man died at Max Hospital, family alleges negligence

नई दिल्ली: दिल्ली के शालीमार बाग स्थित मैक्स हॉस्पिटल एक बार फिर विवादों में आ गया है. 58 साल के एक शख्स की मौत के बाद अस्पताल पर एक बार फिर लापरवाही बरतने का आरोप लगा है. शख्स के परिवार ने अस्पताल पर यह आरोप लगाया है. हालांकि अस्पताल प्रशासन इन आरोपों से इंकार कर रहा है. दिल से जुड़ी एक बीमारी के इलाज के लिए शख्स को 25 दिसबंर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.


इससे कुछ हफ्तों पहले ही वित्तीय आयुक्त की अदालत ने दिल्ली सरकार के उस आदेश पर रोक लगा दी थी जिसमें एक नवजात को गलत ढंग से मृत घोषित करने को लेकर अस्पताल का लाइसेंस रद्द करने को कहा गया था. मृतक कमलेश चंद्र की बेटी सारिका (35) ने कहा, “हम इस घटना से पूरी तरह टूट चुके हैं. कल हम स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा और दिल्ली के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) से मिलने का प्रयास करेंगे. हमें न्याय चाहिए.”


परिवार ने मैक्स हॉस्पिटल पर लगाया है ये आरोप


सारिका ने कहा, “25 दिसंबर को जब मेरे पिात अस्पताल आए थे वह अपने पैरों पर खड़े थे. उन्हें बहुत पसीना आ रहा था, इसलिए ये लोग उन्हें इमरजेंसी वार्ड में ले गए और उनका ईसीजी टेस्ट कराया. टेस्ट में सामने आया कि उनकी नसों में रुकावट थी.” सारिका ने बताया कि उनके पिता की एंजियोग्राफी की गई और चिकित्सकों ने परिवार को बताया कि उनकी बाइपास सर्जरी करनी होगी . उन्होंने आरोप लगाया, “हमने जब तक इसपर चर्चा की, वे आए और हमें सूचित किया कि उनके शरीर में स्टेंट डाल दिए गए हैं. यह सब उन्होंने हमसे पूछे बिना किया. इतना ही नहीं , उन्होंने मेरे पिता को ऐसे डॉक्टर की देख-रेख में रखा जो छुट्टी पर था. यह धोखाधड़ी और लापरवाही है.”


परिवार ने कहा कि अस्पताल ने उन्हें कथित तौर पर तीन लाख रुपये का बिल थमाया है. सारिका ने बताया, “हमने सभी संबंधित विवरण जमा करा दिए हैं और पुलिस में एक मामला दर्ज कराया है.” पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सीआरपीसी की धारा 174 के तहत मिली शिकायत के आधार पर जांच प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Man died at Max Hospital, family alleges negligence
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश राजिन्दर सच्चर का निधन, 'सच्चर कमेटी' के रहे थे अध्यक्ष