जुए में दाव पर लगाया पत्नी को, हारा और फिर ....

By: | Last Updated: Friday, 4 March 2016 10:25 AM
Man mortgage his wife in Gambling

नई दिल्ली/पटना : यूपी के कौशाम्बी ज़िले में एक सिरफिरे युवक ने अपनी पत्नी को जुए में दाव पर लगा दिया. खेल के दौरान वह बाजी हार गया और फिर जीतने वाला उसकी पत्नी को ले जाने भी पहुंच गया. जब लोगों के सामने ये बात आई तो सभी सकते में आ गए.

इस बीच जुआ जीतने वाले व्यक्ति द्वारा ज़ोर-ज़बरदस्ती किये जाने पर पीड़ित पत्नी ने मायके आकर किसी तरह अपनी आबरू बचाई. आरोप है कि पत्नी को दांव पर लगाकर हारने के बाद शराबी पति उसे अपने जुआरी दोस्त को सौंपना चाहता था. पीड़ित पत्नी ने सिरफिरे पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है.

हालांकि कलयुग में महाभारत का किस्सा फिर से दोहराए जाने की घटना सामने आने के बाद बैकफुट पर आई कौशाम्बी पुलिस जुए में पत्नी को हारने की घटना से इंकार कर रही है. महाभारत काल में धर्मराज युधिष्ठिर ने पत्नी द्रौपदी को जुए में हारा था तो कलयुग में शराब के नशे में धुत्त यूपी के कौशाम्बी ज़िले का राजू भी जुए की फड़ पर पत्नी को दांव पर लगाने के बाद उसे हार गया.

हैरान कर देने वाली यह घटना कौशाम्बी के पुरमुफ्ती इलाके के टेवा गाँव की है. यहां डीजे में काम करने वाले राजू की शादी पड़ोस के गांव की ही राजकुमारी से करीब ढाई साल पहले हुई थी. हर वक्त शराब के नशे में डूबा रहने वाला राजू अक्सर ही पत्नी से मारपीट करता था और उसके गहने व मायके से मिले दूसरे सामान छीनकर शराब पीता और जुआ खेलता था.

चार दिन पहले भी वह शराब के नशे में अपने कुछ दोस्तों के साथ घर पर ही जुआ खेलते हुए पत्नी राजकुमारी को दांव पर लगाया और उसे हार गया. राजकुमारी को जुए में जीतने वाला दोस्त जब उससे ज़ोर ज़बरदस्ती करने लगा तो राजू ने उसे बचाने के बजाय जुए में हारने की बात कहकर उसे दोस्त के साथ जाने को कहा. बहरहाल अपनी सास की मदद से किसी तरह भागकर मायके पहुँची पत्नी राजकुमारी ने उस दिन अपनी आबरू बचाई.

वह अब ऐसे कलियुगी पति के साथ रहने को तैयार नहीं है. उसने अपने पति के खिलाफ पुलिस में भी शिकायत की है. पत्नी राजकुमारी द्वारा पुलिस में शिकायत किये जाने के बाद से आरोपी पति राजू घर छोड़कर फरार है. इस मामले में कौशाम्बी पुलिस जुए में पत्नी को हारने की बात मांनने को कतई तैयार नहीं है. अफसरों का कहना है कि यह पति-पत्नी के बीच का आपसी विवाद है. हालांकि पुलिस के पास पीड़ित पत्नी के आरोपों का कोई जवाब नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Man mortgage his wife in Gambling
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017