मरे हुए शख्स को सुप्रीम कोर्ट ने सुनाई सात साल कैद की सजा

By: | Last Updated: Tuesday, 17 November 2015 4:38 AM
Man sentenced seven years imprisonment nearly three years after he had died

नई दिल्ली : तीन साल पहले ही मर चुके एक शख्स को अदालत ने सात साल की कैद की सजा दे दी. सुप्रीम कोर्ट ने दुष्कर्म के मामले में यह फैसला सुनाया था. हालांकि, मामले के संज्ञान में आते ही फैसले को रद्द कर दिया गया. फैसले के बाद जब पुलिस दोषी को गिरफ्तार करने के लिए उसके गांव पहुंची तो इसका खुलासा हुआ.

 

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार इस वर्ष 10 अप्रैल को दुष्कर्म के एक मामले में फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी को सात साल की कैद की सजा सुनाई. लेकिन, इसी सप्ताह सोमवार को जानकारी मिली की दोषी की मौत सन 2012 में ही हो चुकी है. पुलिस के अनुसार दोषी की हत्या उसी के भाई ने कर दी थी.

 

दोषी व्यक्ति मूक-बधिर था और उसने एक नाबालिग के साथ सन 2006 में दुष्कर्म किया था. लेकिन, सत्र न्यायालय ने उसे सबूतों के अभाव में बरी कर दिया था. इसके बाद पीड़िता ने सुप्रीम कोर्ट में इंसाफ की गुहार लगाई थी. कोर्ट ने मामले को संज्ञान में लिया और आरोपी को नोटिस भी भेजा.

 

सुप्रीम कोर्ट ने दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद इसी साल 10 अप्रैल को इस मामले में सजा सुनाई थी. इसके बाद उसकी गिरफ्तारी का आदेश लेकर पुलिस उसके गांव पहुंची थी. गांव में उसकी पत्नी मिली जिसने बताया कि दोषी की हत्या हो चुकी है. फिर पुलिस अदालत को इस बारे में सूचना दी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Man sentenced seven years imprisonment nearly three years after he had died
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Man dead rape case supreme court
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017