मणिपुरी पीएचडी धारक की हत्या में कोई नस्ली कोण नहीं: पुलिस

By: | Last Updated: Monday, 24 November 2014 2:11 AM

नई दिल्ली: गृह मंत्रालय को सौंपे गयी रिपोर्ट में दिल्ली पुलिस ने मणिपुरी पीएचडी धारक की हत्या के मामले में कोई नस्ली कोण होने से इनकार किया है.

 

इस व्यक्ति का शव दक्षिण दिल्ली के कोटला मुबारकपुर में बुधवार को मिला था.

 

घटना से चिंतित केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बृहस्पतिवार को दिल्ली पुलिस से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी थी.

 

रिपोर्ट सौंपे जाने की पुष्टि करते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त बी. एस. बस्सी ने रविवार को कहा कि रिपोर्ट शुक्रवार को मंत्रालय को सौंप दी गयी थी.

 

बस्सी ने कहा, ‘‘मामले से संबंधित सभी सूचनाएं मंत्रालय को सौंप दी गई है और जांच चल रही है. हम पूर्वोत्तर के निवासियों से संपर्क में हैं और मामले को सुलझाने में पुलिस के प्रयासों से वे वाकिफ हैं.’’ मामले में नस्ली कोण से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि इस घटना में कोई नस्ली कोण नहीं है. यह मित्रवत तरीके से घर में घुस कर हत्या करने का मामला है.

 

पीएचडी धारक किशुंग जिग्राम केनगूआ का गला कटा शव बुधवार की रात दक्षिण दिल्ली के कोटला मुबारकपुर में मिला था. उसने ‘टाटा स्कूल ऑफ सोशल साइंसेज’ से एक महीने पहले ही पीएचडी पूरा की थी और वह नौकरी की तलाश कर रहा था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: manipur_phd_scholar_death_has_no_racism_angle
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017