चुनाव प्रचार के दौरान मनीष सिसोदिया और बिन्नी ने मिलाया हाथ

By: | Last Updated: Thursday, 5 February 2015 4:44 AM
manish_sisodia_binni_meeting

नई दिल्ली: दिल्ली के पटपड़गंज सीट पर दो राजनीतिक विरोधियों ने हाथ मिलाया. चुनाव प्रचार के दौरान मनीष सिसोदिया और बिन्नी जब मिले तो  हाथ मिलाए. ‘आप’ से बागी हुए बिन्नी सिसोदिया के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

 

पटपड़गंज विधानसभा में चुनाव प्रचार खत्म होने से पहले मनीष सिसोदिया और विनोद कुमार बिन्नी ने हाथ मिलाया. पिछले चुनाव में बिन्नी और सिसोदिया कंधे से कंधा मिलाकर चलते थे लेकिन चुनाव बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए. अब बीजेपी से बिन्नी सिसोदिया को टक्कर देने उतरे हैं और चुनाव प्रचार के दौरान यूं ही दोनों टकरा गए.

 

‘आप’ के स्टार प्रचारक मनीष सिसोदिया अपनी सीट बचाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं तो बिन्नी बीजेपी नेतृत्व के नाम पर वोट मांग रहे हैं. वैसे तो मनीष सिसौदिया ने पिछले एक साल में पटपड़गंज में विकास के कई काम कराए, इसके बावजूद यह इलाका कई समस्याओं से घिरा रहा.

 

हालांकि मंगलवार को सिसोदिया के लिए प्रचार करने पहुंचे स्टार प्रचारक कुमार विश्वास ने बिन्नी को गद्दार तक कह दिया था.

 

क्या है पटपड़गंज सीट पर समीकरण?

पटपड़गंज सीट पर मुकाबला रोचक होने की सबसे बड़ी वजह बीजेपी उम्मीदवार विनोद कुमार बिन्नी हैं, जिन्होंने 2013 में आप के टिकट पर लक्ष्मी नगर सीट से चुनाव लड़ा था और कांग्रेस के कद्दावर नेता डॉ. ए. के. वालिया को 7,752 वोटों के अंतर से हराकर जीत दर्ज की थी.

 

मगर जब अरविंद केजरीवाल ने बिन्नी को अपनी कैबिनेट में जगह नहीं दी, तो बिन्नी ने बगावत कर दी. पार्टी नेताओं के साथ उनके संबंध इतने तल्ख हो गए कि उन्हें पार्टी से ही निकाल दिया गया. चंद रोज पहले बिन्नी ने बीजेपी में शामिल हुए और पार्टी ने अन्य ‘बाहरियों’ की तरह उन्हें भी टिकट देकर मनीष सिसौदिया के खिलाफ चुनाव मैदान में उतारा.

 

अब एक बार फिर पटपड़गंज के वोटर ईवीएम का बटन दबाने को तैयार हैं, लेकिन बार समीकरण काफी बदले हुए रहेंगे. बिन्नी और अनिल, दोनों गूजर समुदाय से हैं. ऐसे में गूजर वोटों तीनों पार्टियों के बीच बंटेंगे, वहीं मुस्लिम वोट भी आप और कांग्रेस के बीच बंटेंगे. बीजेपी की नजर ब्राह्मण, वैश्य, ओबीसी व अन्य जातीय वोटरों पर रहेगी.

 

संबंधित खबरें-

प्रतिष्ठा की सीट- पटपड़गंज 

अन्ना आंदोलन के दौरान किरन बेदी बीजेपी की एजेंट थीं: कुमार विश्वास 

इंडिया टीवी और न्यूज नेशन के सर्वे में बीजेपी बहुमत के करीब, ‘आप’ पीछे 

‘आप’ का सर्वे: ‘नतीजे कितने भी बुरे आए, पार्टी कम से कम 44 सीट जीत लेगी’ 

‘आप’ के सर्वे पर मोदी का हमला 

दिल्ली में बहुमत के साथ सरकार बनाएगी आम आदमी पार्टी: सर्वे 

आम आदमी पार्टी को मिल सकता है पूर्ण बहुमत: सर्वे 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: manish_sisodia_binni_meeting
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017