जीएसटी पर फिर बोले मनमोहन, कहा 'जल्दबाजी में जारी जीएसटी से अर्थव्यवस्था हुई धीमी'

जीएसटी पर फिर बोले मनमोहन, कहा 'जल्दबाजी में जारी जीएसटी से अर्थव्यवस्था हुई धीमी'

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने फिर से जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करने से अर्थव्यवस्था धीमी पड़ गई है.

By: | Updated: 18 Nov 2017 08:22 AM
manmohan singh said gst was a big mistake of modi govt.

सिंह ने कहा कि इससे उनके और मुखर्जी के संबंध बेहतरीन हो गये और सरकार को एक टीम की तरह चलाया जा सका. जिस तरह से उन्होंने भारतीय राजनीति के संचालन में महान योगदान दिया है, वह इतिहास में दर्ज होगा. मनमोहन ने मुखर्जी के साथ अपने संबंधों को याद करते हुए कहा कि वह 1970 के दशक से ही उनके साथ काम कर रहे हैं. डा. सिंह ने कहा कि वह दुर्घटनावश राजनीति में आये जबकि मुखर्जी एक कुशल और मंझे हुए राजनीतिक नेता हैं.

कोच्चि: जीएसटी पर जारी बहस के बीच पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने फिर से जीएसटी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

जाने माने अर्थशास्त्री एंव देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने दावा किया कि नोटबंदी के ठीक बाद जीएसटी को जल्दबाजी में लागू करने से अर्थव्यवस्था धीमी पड़ गई. उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें फिलहाल अर्थव्यवस्था इस स्थिति से बाहर आते हुए नहीं दिखाई दे रही है.

करेल में कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ की ओर से आयोजित एक सभा में सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधा और 1,000 एवं 500 रुपये के नोट चलन से बाहर किए जाने के फैसले को ‘बड़ी, ऐतिहासिक भूल’ करार दिया.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने जल्दबाजी में जीएसटी लागू कर लोगों पर नया बोझ डाल दिया. इसके साथ ही सिंह ने देश के वाम दलों का आह्वान किया कि वे केंद्र की भाजपा सरकार की ‘गलत’ नीतियों के खिलाफ राष्ट्रीय स्तर पर लड़ने में कांग्रेस नेतृत्व के साथ सहयोग करें.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: manmohan singh said gst was a big mistake of modi govt.
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story गुजरात चुनाव: पीएम के अभिवादन पर कांग्रेस को आपत्ति, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दिए जांच के आदेश