फ्लिपकार्ट की बिक्री पेशकश को लेकर कई शिकायतें: सरकार

By: | Last Updated: Wednesday, 8 October 2014 9:31 AM

नई दिल्ली: फ्लिपकार्ट की भारी भरकम छूट के साथ बिक्री पेशकश पर व्यापारियों की ओर से मिली कई शिकायतों के बाद आज सरकार ने कहा कि वह उनकी चिंताओं पर गौर करेगी और यह देखेगी कि क्या ई-कामर्स खुदरा कारोबार को लेकर और स्पष्टता की जरूरत है.

 

फ्लिपकार्ट की सोमवार को ‘बिग बिलियन डे’ सेल के दौरान विभिन्न उत्पादों पर भारी छूट की पेशकश की गई. इसको लेकर छोटे बड़े व्यापारियों ने काफी चिंता जताई है कि इस तरह के अभियान से परंपरागत खुदरा बाजार बुरी तरह प्रभावित हो रहा है.

 

वाणिज्य और उद्योग मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, “हमें काफी जानकारी मिली है. कई लोगों ने चिंता जताई है. हम इसे देखेंगे.” यह पूछे जाने पर कि क्या सरकार ई-कामर्स खुदरा क्षेत्र के लिए किसी विशेष नीति पर विचार कर रही है, निर्मला ने कहा कि हम इस मामले को देखेंगे.

 

उन्होंने कहा, “काफी शिकायतें मिल चुकी हैं. हम मामले का अध्ययन करेंगे. क्या किसी अलग नीति की जरूरत है या फिर स्थिति स्पष्ट करने की जरूरत है, हम जल्द इस बारे में बताएंगे.” हाल के समय में कई ई कामर्स पोर्टल भारी छूट की पेशकश कर चुके हैं.

 

फ्लिपकार्ट ने कहा है कि ‘बिग बिलियन डे’ सेल के दौरान उसके पोर्टल पर शापिंग करने वाले लोगों की संख्या 15 लाख रही. कंपनी ने यह भी दावा किया है कि इस योजना के तहत सिर्फ 10 घंटे में 600 करोड़ रपये के उत्पाद बेचे गए.

 

इससे पहले इसी सप्ताह व्यापारियों के प्रमुख संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री से ऑनलाइन कारोबार की निगरानी व नियमन के लिए कदम उठाने की मांग की थी. विदेश व्यापार नीति (एफटीपी) पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह जल्द आएगी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Many complaints on Flipkart discount sale:Nirmala
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017