Many killed as Cyclone Ockhi pounds Kerala, Tamil Nadu केरल-तमिलनाडु में चक्रवात 'ओखी' का कहर जारी, अब तक करीब 12 लोगों की मौत

केरल-तमिलनाडु में चक्रवात 'ओखी' का कहर जारी, अब तक करीब 12 लोगों की मौत

चक्रवात की वजह से जिले से लापता हुए मछुआरों को तत्काल बचाने की मांग को लेकर मछुआरों के परिजनों ने शनिवार को चेन्नई में प्रदर्शन किया.

By: | Updated: 03 Dec 2017 10:26 AM
Many killed as Cyclone Ockhi pounds Kerala, Tamil Nadu
चेन्नई/तिरुवनंतपुरम: केरल और तमिलनाडु में चक्रवात 'ओखी' का कहर जारी है. अब तक 12 लोगों की मौत की खबर है. 900 से ज्यादा मछुआरों को रेस्कूयू किया गया है. आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी के कुछ क्षेत्रों में ताजा भारी बारिश हुई है और दक्षिणी अंडमान सागर के ऊपर कम दबाव वाला क्षेत्र बन रहा है. इस स्थिति के चलते बंगाल की खाड़ी के ऊपर दबाव बनने की काफी संभावना है.

भारतीय मौसम विभाग ने बताया है कि यह स्थिति तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश की तरफ अगले तीन या चार दिनों में बढ़ सकती है. विभाग ने अपने बुलेटिन में बताया है कि दक्षिणी अंडमान सागर और इसके पास के क्षेत्र मलक्का तक बना कम दबाव वाला क्षेत्र अगले 36 घंटों में दक्षिण-पूर्वी बंगाल की खाड़ी और उसके पड़ोसी क्षेत्रों में दबाव में तब्दील हो जाएगा. यह आगे और गहरा सकता है और अगले तीन-चार दिन में उत्तरी तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश के तटों की तरफ बढ़ सकता है.

ockhi 02

वहीं, क्षेत्रीय मौसम केंद्र ने बताया कि है पिछले 24 घंटों में तमिलनाडु और पुडुचेरी में बारिश हुई है. तमिलनाडु के सीएम के पलानीस्वामी ने ओखी चक्रवात से प्रभावित कन्याकुमारी जिले में राहत और पुनरुद्धार के लिए 25 करोड़ रुपये की राशि की घोषणा की है.

चक्रवात की वजह से जिले से लापता हुए मछुआरों को तत्काल बचाने की मांग को लेकर मछुआरों के परिजनों ने शनिवार को चेन्नई में प्रदर्शन किया. महिलाओं ने जिले के चिन्नाथुरई स्थान पर विरोध प्रदर्शन किया.

तमिलनाडु के बिजली मंत्री पी थंगमनी ने बताया है कि लापता 86 मछुआरों का पता लगाने के लिए सभी तरह के प्रयास किए जा रहे हैं. दक्षिणी रेलवे ने कन्याकुमारी-नागेरकोइल खंड में कुछ ट्रेनों को आंशिक और पूरी तरह से रद्द करने की घोषणा की है. एक ट्रेन के परिचालन का समय भी बदला गया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Many killed as Cyclone Ockhi pounds Kerala, Tamil Nadu
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मेले में हुई चुंबन प्रतियोगिता, सबसे देर तक किस करने वाले तीन जोड़े बने विजेता