मराठी लेखक का 'मोदी विरोधी' टिप्पणी वापस लेने से इनकार

By: | Last Updated: Wednesday, 13 January 2016 9:41 AM
Marathi Writer Refuses To Retract ‘Anti Modi’ Remarks

जो नहीं समझ पाये कि आखिर यह मजाक क्या है तो यहां समझ लें कि शत्रुघ्न सिन्हा जाने-अनजाने पीएम मोदी के स्पेशल प्रोग्राम 'मन की बात' पर कटाक्ष कर रहे थे!

पुणे : मराठी साहित्य सम्मेलन से उठा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इसे लेकर राज्य के साहित्यिक एवं राजनीतिक हलकों में गहमागहमी जारी है. सम्मेलन के अध्यक्ष श्रीपाल सबनिस की प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में टिप्पणी की थी. इसके साथ ही महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को सम्मेलन के न्यौते पर सवालिया निशान उठा है.

सबनिस ने पिछले महीने मोदी के पाकिस्तान के अनिर्धारित दौरे की कथित तौर पर आलोचना की थी. बीजेपी ने उनकी आलोचना की है. पार्टी पुणे के पास पिम्परी में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन आयोजित कर रही है. पिम्परी में लेखकों के प्रतिष्ठित 89वें अखिल भारतीय मराठी साहित्य सम्मेलन का आयोजन 16 जनवरी को किया जाएगा.

सनातन संस्था के कार्यकर्ता संजीव पुणालेकर ने ट्विटर पर लिखा था कि सबनिस को ‘सुबह की सैर शुरू कर देनी चाहिए’. उनका साफ संकेत नरेन्द्र दाभोलकर और गोविंद पानसरे जैसे तर्कवादियों की तरफ था, जिन्हें सुबह की सैर के दौरान अलग-अलग घटनाओं में मौत के घाट उतार दिया. सबनिस संजीव की टिप्पणी के विरोध में सोमवार सुबह अपने समर्थकों के साथ सैर पर निकले और सबने संजीव की ‘धमकी’ की निंदा की.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Marathi Writer Refuses To Retract ‘Anti Modi’ Remarks
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017