शहीद को बिलखती बेटी की सलामी

By: | Last Updated: Thursday, 29 January 2015 7:29 AM
martyred Colonel MN Rai

नई दिल्ली: दिल्ली में शहीद कर्नल एम एन राय का अंतिम संस्कार किया गया है. उनका शव कश्मीर से दिल्ली लाया गया. कर्नल राय कश्मीर के त्राल में आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए थे. बिलखते हुए बेटी ने पिता को सलामी दी. उन्‍हें सैनिक सम्‍मान के साथ आखिरी विदाई दी गई है.

 

पिता के सम्मान ने हाथ सलामी के लिए उठे और जुबान पर आया गोरखा रेजीमेंट का वॉर क्राई. वार क्राई के शब्दों का मतलब है-होगा कि नहीं होगा. होके ही रहेगा. कर्नल राय गोऱखा रेजीमेंट से राष्ट्रीय राइफल्स में डेपोटेशन पर आए थे.

 

सलामी देते वक्त कर्नल राय की बेटी ने गोरखा राइफल्स का वॉर क्राई बोला.

होके के होई ना

होना ही परचा

 

होगा कि नहीं होगा

होके ही रहेगा

 

दिल्‍ली कैंट में आज शहीद कर्नल का अंतिम संस्‍कार किया गया. उनके पार्थिव शरीर को लोगों ने आज श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर कई लोगों की आंखों में आंसू छलक आए. कर्नल राय के पार्थिव शरीर पर उनके बच्‍चों ने भी फूल चढ़ाए. उनके पार्थिव शरीर के दर्शन के लिए भारी भीड़ जुटी. शहीद कर्नल को आज सेना प्रमुख समेत अन्‍य सैन्‍य अधिकारियों ने भी यहां श्रद्धासुमन अर्पित किए.

 

आपको बता दें कि उनके शहादत की सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने भी तारीफ की है. सुहाग ने बुधवार को कहा, ”यह आगे बढ़कर नेतृत्व करने का बेहतरीन उदाहरण है.”

 

यूपी के गाजीपुर के रहने वाले कर्नल राय को आतंकियों को धोखे से मारा था. 26 जनवरी को कर्नल मुनींद्र नाथ राय को असाधारण वीरता के लिए युद्ध सेवा मेडल दिया गया था. महज 24 घंटे बाद 27 जनवरी को कश्मीर में वह शहीद हो गए. आज उनका शव दिल्ली कैंट में लाया गया तो पिता को श्रद्धांजलि देते हुए बेटी और पत्नी बिलख उठे लेकिन बेटी ने हौसला दिखाया.

 

यहां देखे वीडियो

शहीद को बिलखती बेटी की सलामी 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: martyred Colonel MN Rai
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Colonel MN Rai martyred
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017