आतंकी हमला: शहीद बलजीत के पिता भी 1984 में हुए थे शहीद

By: | Last Updated: Monday, 27 July 2015 5:36 PM
Martyred SP Baljit Singh

नई दिल्ली: एसपी डिटेक्टिव बलजीत सिंह आंतकियों के खिलाफ चल रहे ऑपेशन का नेतृत्व कर रहे थे. उसी ऑपरेशन के दौरान आतंकियों की एक गोली उनके सिर पर लगी. बलजीत सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई. शहीद बलजीत सिंह के पिता अचारी सिंह भी आतंकियों से लोहा लेते हुए साल 1984 में शहीद हुए थे.

 

शहीद बलजीत सिंह के पिता का नाम अचारी सिंह था औऱ वो इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे. उसी दौरान आतंकियों ने साजिश रचकर एक सड़क दुर्घटना में उनकी हत्या कर दी थी. शहीद बलजीत सिंह के परिवार में उनकी बीमार पत्नी के अलावा एक बेटा मनिंदर सिंह और दो बेटी- परमिंदर और रवींदर कौर है.

 

पंजाब के गुरदासपुर में ऑपरेशन खत्म हो चुका है. देश पर हमला करनेवाले लश्कर के तीनों आतंकी मौत के मुंह में जा चुके हैं लेकिन इस हमले ने हमसे भी एक हीरा छीन लिया. देश का एक सपूत देश की रक्षा में शहीद हो गया- गुरदासपुर के एसपी बलजीत सिंह हमारे बीच नहीं रहे. अब कपूरथला में बलजीत सिंह के घर मातम पसरा है.

 

एसपी डिटेक्टिव बलजीत सिंह आंतकियों के खिलाफ चल रहे ऑपेशन का नेतृत्व कर रहे थे. उसी ऑपरेशन के दौरान आतंकियों की एक गोली उनके सिर पर लगी. बलजीत सिंह को अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई.

 

शहीद बलजीत सिंह के पिता अचारी सिंह भी आतंकियों से लोहा लेते हुए साल 1984 में शहीद हुए थे. शहीद बलजीत सिंह के पिता का नाम अचारी सिंह था औऱ वो इंस्पेक्टर के पद पर तैनात थे. उसी दौरान आतंकियों ने साजिश रचकर एक सड़क दुर्घटना में उनकी हत्या कर दी थी.

 

पिता की मौत के बाद बलजीत साल 1985 में एएसआई के पद पर तैनात हुए. डिप्टी कमांडेट बनने से पहले शहीद बलजीत सिंह फगवाड़ा के एसएचओ और मनसा में गुप्तचर विभाग में तैनात थे. बाद में वो एसपी डिटेक्टिव के तौर पर गुरदास पुर में तैनात हुए लेकिन यहां कायर आतंकियों ने धोखे से उनकी हत्या कर दी. शहीद बलजीत सिंह के परिवार में उनकी बीमार पत्नी के अलावा एक बेटा मनिंदर सिंह और दो बेटी- परमिंदर और रवींदर कौर है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Martyred SP Baljit Singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017