Maruti raises vehicle prices by up to ₹17000 बजट से पहले महंगी हुई मारुति की कारें, 1700 से 17 हजार रुपए तक बढ़े दाम

बजट से पहले महंगी हुई मारुति की कारें, 1700 से 17 हजार तक बढ़े दाम

कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि वह जनवरी से अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने वाली है. इससे पहले टाटा मोटर्स ने भी अपने वाहनों के दाम 01 जनवरी को 25 हजार रुपये तक बढ़ा दिये थे.

By: | Updated: 11 Jan 2018 10:12 AM
Maruti raises vehicle prices by up to ₹17000 The Hindu-12 hours ago
नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने आम बजट से पहले अपनी कारों के दाम में 1700 रुपए से लेकर 17 हजार तक की बढ़ोत्तरी की है. नई कीमतें आज से ही लागू हो जाएंगी. वहीं, होंडा कार्स इंडिया ने भी कई मॉडलों के दाम में बढोत्तरी की है.

मारुति सुजुकी ने जारी बयान में बताया कि उसने विभिन्न मॉडलों के दाम 17 सौ रुपये से 17 हजार रुपये तक बढ़ा दिये हैं. उसने कहा कि वस्तुओं के दाम बढ़ने तथा प्रशासन एवं वितरण खर्च में भी इजाफा होने के कारण यह वृद्धि की गयी है. नयी कीमतें आज से ही लागू होंगी.

कंपनी ने पिछले महीने कहा था कि वह जनवरी से अपने मॉडलों के दाम बढ़ाने वाली है. वहीं होंडा कार्स इंडिया ने भी लागत खर्च में बढ़ोत्तरी के कारण अपने-अपने विभिन्न मॉडलों की कीमतें 32 हजार रुपये तक बढ़ाने की आज घोषणा की.

होंडा कार्स के प्रवक्ता ने बताया कि कंपनी ने आठ जनवरी से सभी मॉडलों के दाम बढ़ा दिये हैं. उन्होंने कहा कि मॉडलों के आधार पर दाम में छह हजार रुपये से लेकर 32 हजार रुपये तक की वृद्धि की गयी है. हालांकि एकॉर्ड हाइब्रिड मॉडल के दाम अपरिवर्तित हैं.

इससे पहले टाटा मोटर्स ने भी अपने वाहनों के दाम 01 जनवरी को 25 हजार रुपये तक बढ़ा दिये थे. फोर्ड इंडिया ने भी कहा था कि वह अपने वाहनों के दाम चार प्रतिशत तक बढ़ा दी गयी है. ह्युंडई मोटर इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, स्कोडा, इसुजु और रेनॉ जैसी विभिन्न कंपनियों ने भी इस महीने से भाव बढ़ाने की घोषणा की है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Maruti raises vehicle prices by up to ₹17000 The Hindu-12 hours ago
Read all latest Aam Budget 2018 News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story देश के राष्ट्रपति को मिलते हैं 540 कर्मचारी, जानें और क्या-क्या मिलता है?