जम्मू कश्मीर में युद्ध स्तर पर राहत पहुंचाने का काम जारी, लाखों लोग अब भी हैं फंसे

By: | Last Updated: Tuesday, 9 September 2014 6:16 AM
Massive rescue operations on, lakhs still stranded in J-K

श्रीनगर.जम्मू: जम्मू कश्मीर में बाढ़ प्रभावित इलाकों में फंसे लाखों लोगों को बचाने के लिए व्यापक अभियान आज जारी रहा और वायुसेना के हेलीकॉप्टर और मालवाहक विमान जलमग्न इलाकों तक राहत कर्मियों और राहत सामग्रियों को पहुंचाने के लिए रातभर लगातार उड़ान भरते रहे .

 

राहत टीमें आज जलमग्न श्रीनगर और दक्षिण कश्मीर इलाके पर अपना ध्यान केंद्रित करेंगी . ऐसा माना जा रहा है कि इन जगहों पर करीब चार लाख लोग फंसे हैं. बाढ़ से राज्य में अब तक लगभग 200 लोगों के मरने की खबर है.

 

सेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की दो और इकाइयां विमान से उधमपुर के पंचेरी में पहुंचाई गई हैं जहां भूस्खलन के बाद 30 लोग लापता हैं.

 

उप महानिरीक्षक गरीब दास ने बताया, ‘‘उधमपुर में अब तक सात शव और एक व्यक्ति के शरीर का हिस्सा बरामद हुआ है, लेकिन फंसे लोगों का पता लगाना काफी दुरूह कार्य है.’’ अधिकारियों ने कहा कि शेष जम्मू क्षेत्र में स्थिति स्थिर हो गई है और अब जमीन पर राहत सामग्री प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है .

 

उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी में सघन राहत एवं बचाव अभियान जारी है. वहां ज्यादा हेलीकॉप्टर, नौकाएं आदि काम में लगाई गई हैं .

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Massive rescue operations on, lakhs still stranded in J-K
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: flood Jammu Kashmir rescue operations
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017