अमरनाथ यात्रा हमले का मुख्य आरोपी अबू इस्माइल समेत दो आतंकी ढेर

नौगाम में एनकाउंटर में लश्कर के मौजूदा कमांडर अबू इस्माइल समेत दो आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है. अबु इस्माइल अमरनाथ यात्रा हमले का मुख्य आरोपी था.

By: | Last Updated: Friday, 15 September 2017 7:12 AM
mastermind amarnath yatra attack abu ismail killed

नौगाम:  इसी साल जुलाई में अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकी हमले के मास्टरमाइंड अबु इस्माइल को सुरक्षाबलों ने ढेर कर दिया है. 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रा से लौट रही गुजरात के तीर्थयात्रियों की बस पर हमला हुआ था इस हमले में 8 यात्री मारे गए थे और 20 जख्मी हुए थे. ये पहला मौका था जब तीर्थयात्रियों को इस तरह चुनकर निशाना बनाया था.

abu

नौगाम में इसके एक और साथी के साथ अबु इस्माइल को ढेर कर सुरक्षाबलों ने मारे गए अमरनाथ यात्रियों के परिवार से किया अपना वादा 64 दिन में पूरा कर दिया है.

22 साल का इस्माइल पाकिस्तान के मीरपुर का रहने वाला था और 4 साल से घाटी में सक्रिय था. अबु दुजाना के मारे जाने के बाद लश्कर ने इस्माइल को ऑपरेशनल कमांडर बनाया था. अमरनाथ यात्रियों पर हमले के अलावा पंपोर आतंकी हमले में इसका हाथ बताया जा रहा था.

यही नहीं कश्मीर में नोटबंदी के बाद बैंक और एटीएम लूट की वारदात के पीछे अबु इस्माइल का ही हाथ था. जाहिर है सुरक्षाबलों ने कश्मीर में अब आतंक फैलाने वालों से उन्हीं की भाषा में बात करने का फैसला किया है और इसी का नतीजा है कि एक के बाद एक आतंकी घेर-घेर कर मारे जा रहे हैं और इसी साल अब तक 146 आतंकी मारे गए हैं.

.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mastermind amarnath yatra attack abu ismail killed
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017