यूपी: किसानें से ये कैसा मजाक? मथुरा में मुआवजे में मिले चेक बाउंस

By: | Last Updated: Tuesday, 21 April 2015 5:50 AM
mathura_cheque_bounce

नई दिल्ली: यूपी में कुदरत की मार झेल रहे किसानों के साथ सरकार का मजाक जारी है. मथुरा में बेमौसम बरसात में अपनी फसल गंवा चुके किसानों को मिले राहत के चेक बाउंस हो रहे हैं. बैंको ने किसानों को यह कहकर वापस कर दिया कि जिस खाते के चेक उन्हें दिए गए हैं उस खाते में पर्याप्त राशि ही नहीं है.

 

पीड़ित किसानो मिले राहत के चेक एक कागज के टुकड़े बनकर रह गए है. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर सरकार इस तरह भद्दा मजाक किसानो के साथ क्यों  कर रही है।

 

मथुरा की छाता तहसील के गांव आझही के रहने वाले सुरेश चंद्र बेमौसम हुई बारिश में अपनी ढाई एकड़ खेत में खड़ी फसल गंवा चुके हैं. सरकार ने उन्हें राहत के नाम पर जो चेक दिया था उसे लेकर जब वह बैंक गए तो बैंक मे खाते में पैसे ना होने का हनावा देते हुए उनहें बेरंग वापस भेज दिया. अब सुरेश चंद्र की जिंदगी एक बार फिर भगवान भरोसे हो गई है.

 

इस वाबत जब मथुरा के जिलाधिकारी राजेशकुमार से बात की गई तो  तो उन्होंने ये तो माना की एक शाखा से चैक बाउंस होने की जानकारी मिली है जो हो सकता है ओवर राइट की बजह से हो लेकिन जब उनसे खाते में पर्याप्त धन राशि न होने की बजह से चैक बाउंस होने की बात कही तो वह साफ़ इनकार करते रहे.

 

जिला अधिकारी भले ही पर्याप्त धन राशि खाते में न होने की बजह से चैक बाउंस होने की बात से इनकार कर रहे हों लेकिन बाउंस हुए इस चेक के साथ मिले मीमो पर तो बैंक ने बजह खाते में पर्याप्त धन राशि न होना ही बताया है ।एशे में सवाल उठता है की किशानों के साथ उनके जख्म पर नामक कौन छिड़क रहा है.

यूपी: मथुरा में किसानों को मिले मुआवजे के चेक बाउंस 

 

यह भी पढ़ें

‘राहुल’ का प्रवचन शैतान का प्रवचन है: वेंकैया नायडू 

केजरीवाल हिटलर है, पहचानने में गलती की: शांति भूषण 

तीन बार ओड़िशा के मुख्यमंत्री रहे जे.बी. पटनायक का निधन 

इलाहाबाद के बाद अब बेंगलूरु में भी ओवैसी को ‘नो एंट्री’ 

AAP से निकाले जाने पर योगेंद्र का दर्द-ए-दिल, ‘…बाबुल मोरा नैहर छूटा जाए’ 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mathura_cheque_bounce
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017