मायावती ने कहा, अगड़ों को आर्थिक आधार पर मिले आरक्षण

By: | Last Updated: Friday, 15 January 2016 12:01 PM
Mayawati demands for Upper Caste quota

नई दिल्ली : यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव है और राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी कोशिशें शुरू कर दी हैं. इसी क्रम में अपने जन्मदिन के अवसर पर मायावती ने प्रेसकांफ्रेंस कर केंद्र और यूपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने फिर अगड़ी जाति को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की मांग की. इससे पहले इस मुद्दे पर वे प्रधानमंत्री को खत भी लिख चुकी हैं.

मायावती ने आरक्षण के मुद्दे को गरमाते हुए यह भी कहा कि निजी क्षेत्र में भी एससी और एसटी को आरक्षण मिलना चाहिए. उन्होंने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश में कोई अच्छे दिन नहीं आए हैं बल्कि बुरे दिन आए हैं. मायावती ने यूपी की सपा सरकार को भी खूब कोसा. बसपा सुप्रीमों ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में सपा सरकार के नेतृत्व में कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ी हुई हैं.

इसके साथ ही मायावती ने सैफई महोत्सव को निशाना बनाते हुए कहा कि यहां सिर्फ पैसे ही लुटाए गए. उन्होंने कहा कि सपा सरकार लोहिया के आदर्शों का मजाक उड़ा रही है. सपा सरकार लोहियावाद के खिलाफ काम कर रही है. सपा पर किसानों के लिए भी कुछ न करने का आरोप यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने लगाया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mayawati demands for Upper Caste quota
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017