दिल्ली वालों को नहीं मिलेगा अभी कूड़े से छुटकारा, एमसीडी कर्मचारियों की हड़ताल जारी

By: | Last Updated: Saturday, 30 January 2016 8:23 AM
MCD workers’ strike enters forth day

नई दिल्ली: दिल्ली वालों को कूडे से राहत नहीं मिलने वाली है. आज भी दिल्ली में एमसीडी कर्मचारियों की हड़ताल जारी है. वेतन नहीं मिलने की वजह से नाराज कर्मचारी पिछले चार दिन से हड़ताल पर है जिस वजह से दिल्ली की सड़कों का कूड़ा हो रखा है. पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर में कूड़े की वजह से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो रहा है.

नगर निगम के एक लाख से ज़्यादा कर्मचारियों की हड़ताल का आज चौथा दिन है. इस हड़ताल के चलते सड़कों से लेकर निगम के स्कूल अस्पतालों में असर दिखने लगा है. अपनी मांगों को लेकर एमसीडी कर्मचारियों ने गुरुवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के कैंप ऑफिस के बाहर पटपड़गंज में कूढ़े का ढेर लगाकर प्रदर्शन किया. शुक्रवार को इन कर्मचारियों ने दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय के दफ्तर के बाहर उनका पुतला भी जलाया.

इस हड़ताल में तीनों निगमों के सफाई कर्मचारी, शिक्षक, डॉक्टर सब शामिल हैं. दिल्ली के तीनों नगर निगमों के कुल सवा लाख कर्मचारी हैं जिनमें से करीब 60 हज़ार सफ़ाई कर्मचारी हैं. सफाई कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से ढलाव से ही नहीं बल्कि सड़कों और गलियों से भी कूड़ा उठना बंद हो गया है.

दिल्ली के तीनों नगर निगम अपने कर्मचारियों को तीन महीने से पैसा नहीं दे पा रहे. निगम का कहना है कि दिल्ली सरकार उसका फंड नहीं दे रही. जबकि, दिल्ली सरकार का दावा है कि उसने निगमों को पूरे पैसे दे दिये है. अगले साल निगम के चुनाव हैं. केजरीवाल ने तुरंत चुनाव कराने की मांग की है. केजरीवाल और बीजेपी फिर आमने-सामने है और बड़ी बात ये है कि पिछले एक साल में सफाई कर्मचारी चार बार हड़ताल की जा चुकी है. एमसीडी और सरकार के बीच जारी खीचतान जनता की परेशानी का सबब बन चुकी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MCD workers’ strike enters forth day
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aam Admi Party Delhi garbage mcd strike workers
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017