मेरठ पुलिस की कामयाबी, 25 करोड़ रुपए के पुराने नोट किए बरामद-Meerut Police, Rs. 25 crores old notes recovered

मेरठ पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, 25 करोड़ रुपए के पुराने नोट किए बरामद

परतापुर थाना इलाके के राजकमल एन्क्लेव में प्रोपर्टी डीलर और बिल्डर संजीव मित्तल के मकान में बने एक ऑफिस से लगभग 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की गई.

By: | Updated: 30 Dec 2017 10:16 AM
Meerut Police, Rs. 25 crores old notes recovered

नई  दिल्ली: मेरठ पुलिस को शुक्रवार को उस वक़्त बड़ी कामयाबी मिली जब  परतापुर थाना इलाके के राजकमल एन्क्लेव में प्रोपर्टी डीलर और बिल्डर संजीव मित्तल के मकान में बने एक ऑफिस  से लगभग 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की गई. बताया जाता है कि पुरानी करेंसी को बदलने के एवज में यहां डीलिंग चल रही थी.


पुलिस ने 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की


पुलिस ने छापेमारी कर लगभग 25 करोड़ रुपए बरामद किये, पकड़ी गई करेंसी में पांच सौ और एक हजार के पुराने नोट मिले हैं. पुलिस ने मौके से चार लोगों को हिरासत में लिया है. पकड़े गए लोगो से गहन पूछताछ की जा रही है. बताया जाता है कि बिल्डर संजीव मित्तल के मेरठ में कई प्रोजेक्ट चल रहे हैं. नोटबंदी के बाद ये मेरठ पुलिस के हाथ शुक्रवार को सबसे बड़ी सफलता हाथ लगी है. दिल्ली रोड पर राजकमल एंक्लेव में एक प्रॉपर्टी डीलर के ऑफिस पर छापा मारकर पुलिस ने 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी बरामद की है. मौके से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.


 कम्पनी के ज़रिये आरटीजीएस करना चाहते थे.  


यह ऑफिस प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल का है, जो पुलिस का छापा पड़ते ही फरार हो गया. पुलिस के मुताबिक दिल्ली के  एक व्यक्ति के जरिए कमीशन पर पुराने नोट बदलने का सौदा तय हुआ था. वहीँ मौके से पकडे एक शख्स ने बताया कि उन्हें इस संबंध में ज़्यादा जानकारी नहीं है और ये पैसा संजीव मित्तल का है और वो इस पैसे को एक नामी तेल कम्पनी के ज़रिये आरटीजीएस करना चाहते थे.


10 कट्टों में तकरीबन 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी रखी हुई थी



पुलिस पिछले आठ 10 दिन से इंटरसेक्शन सर्विलांस और दूसरे माध्यम से इस पर नजर बनाए हुए थे शुक्रवार को दिल्ली रोड पर राजकमल एंक्लेव में मंदिर के सामने स्थित प्रॉपर्टी डीलर संजीव मित्तल के कार्यालय पर छापा मारा. ऑफिस के भीतर प्लास्टिक के 10 कट्टों में तकरीबन 25 करोड़ रुपए की पुरानी करेंसी रखी हुई थी. पुलिस ने सौदा कराने वाले दिल्ली के व्यक्ति सहित चार आरोपियों को मौके से गिरफ्तार किया है. पुलिस का दावा है कि नोटबंदी के बाद से अब तक की यह सबसे बड़ी रिकवरी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Meerut Police, Rs. 25 crores old notes recovered
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story इंदु मल्होत्रा होंगी पहली महिला वकील जो बनेंगी सुप्रीम कोर्ट की जज