बाल कैदियों का पुलिसकर्मियों पर हमला, एक की मौत, मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश

By: | Last Updated: Friday, 12 December 2014 7:18 AM
meerut_child_prisoners_attacked

फ़ाइल फ़ोटो

मेरठ: बाल बंदियों के हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई जबकि पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए. यह घटना उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में हुयी.

 

घटना के संबंध में घायल सिपाही मंतू सिंह की तरफ से 25 बाल बदियों को नामजद और 125 अज्ञात बाल बदियों के खिलाफ बलवा, हत्या, सरकारी कार्यो में बाधा, लोकसेवक पर हमला, सरकारी संपत्ति का नुकसान, गालीगलौज, जान से मारने की धमकी और लोकसंपत्ति नुकसान निवारण कानून के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई गई है.

 

जिलाधिकारी ने आज घटना के मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए.

 

जिलाधिकारी पंकज यादव ने आज पीटीआई-भाषा को बताया कि सूरजकुंड बाल जेल के 16 बंदियों को कल मेरठ से बुलंदशहर पेशी पर ले जाया गया था. शाम को लौटते समय बाल बंदी राह चलती महिलाओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील फब्तियां कसने लगे.

 

सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने विरोध किया तो बाल बंदियों ने उन्हें धमका दिया. बाल बंदियों की इस धमकी की जानकारी सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मियों ने पुलिसलाइन में तैनात अफसरों को दी.

 

अधिकारियों के निर्देश पर करीब एक दर्जन पुलिसकर्मी पुलिस लाइन से बच्चा जेल पहुंच गए. वज्र वाहन से जब बाल बंदियों को अंदर भेजा जा रहा था तभी बाल बंदियों ने पुलिस पर हमला कर दिया. बाल बंदियों के हमले में करीब आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. इनमें ओमप्रकाश :55: नामक सिपाही सिर में चोट लगने से गंभीर रुप से घायल हो गया. आज सुबह उपचार के दौरान सिपाही की मौत हो गई.

जिलाधिकारी के अनुसार हमले में घायल शेष पुलिसकर्मियों को मामूली चोट आई थी जिनको प्राथमिक उफचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

 

उन्होंने बताया कि घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं. जांच नगर मजिस्ट्रेट को सौंपी गई है. एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है.

 

जिलाधिकारी के अनुसार 100 बाल बंदियों की क्षमता वाली मेरठ जेल में अभी 225 बाल कैदी हैं. जेल में मेरठ के अलावा गौतमबुद्घनगर, हापुड़, गाजियाबाद, बागपत समेत समूचे मंडल के बाल बंदी लाए जाते हैं.

 

जिलाधिकारी ने बताया कि घटना में मारे गए सिपाही के शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेजा गया है. मृतक सिपाही ओमप्रकाश पड़ोस के पहासू गांव का निवासी था. वह यहां पुलिस लाइन में तैनात था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: meerut_child_prisoners_attacked
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017