एक दिन के लिए दिल्ली मेट्रो से करिये लाल किले तक की मुफ्त यात्रा

By: | Last Updated: Friday, 14 August 2015 6:03 PM
metro free on 15 august

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस संबोधन को सुनने के लिए लाल किला जाने वाले दिल्लीवासी मेट्रो में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें एक पर्चा दिया जायेगा जिसके आधार पर वे चांदनी चौक तक और चांदनी चौक से यात्रा कर सकेंगे.

 

सामान्य तौर पर मेट्रो सेवा सुबह 5:30 बजे से उपलब्ध होती है लेकिन स्वतंत्रता दिवस के दिन यह सुबह 4:30 बजे से ही उपलब्ध रहेगी. बहरहाल, स्वाधीनता दिवस के अवसर पर सुरक्षा ऐहतियात के तहत दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर शनिवार सुबह छह बजे से दोपहर दो बजे तक पार्किंग की सुविधा उपलब्ध नहीं रहेगी.

 

इसी बीच बदरपुर-फरीदाबाद के बीच मेट्रो सेवा की शुरआत के लिए जरूरी सुरक्षा संबंधी मंजूरी मिल गयी है. एक बयान में डीएमआरसी ने कहा कि मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त (सीएमआरसी) ने निश्चित शर्तों के आधार पर बदरपुर-एस्कार्ट्स मुजेसर (फरीदाबाद) खंड पर जरूरी सुरक्षा संबंधी मंजूरी दे दी.

 

बयान में कहा गया है कि एक बार अनिवार्य शर्तों को पूरा किये जाने के बाद यात्री सेवाओं को चालू करने की अनुमति दी जायेगी. डीएमआरसी ने हालांकि शर्तों को उल्लेख नहीं किया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: metro free on 15 august
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: delhi metro PM Modi Red Fort
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017