बेशर्मी: बच्चों के लिए आए दूध के पैकेट जलाए

By: | Last Updated: Friday, 29 January 2016 5:27 PM
MILK PACKET BURNT IN MP

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर में सरकारी स्कूल के शिक्षक बच्चों के लिए भेजे गए मिल्क पाउडर को जलाते हुए कैमरे में कैद हुए हैं. मिल्क पाउडर के पैकेट सिर्फ इसलिए जलाए गए ताकि उसे घोलकर बच्चों को बांटने की मशक्कत न करनी पड़े.

ABP न्यूज को खबर मिली कि नरसिंहपुर के बारहाबड़ा के सरकारी स्कूल में मिल्क पाउडर जलाया जा रहा है तो हमारी टीम मौके पर पहुंची. कैमरा देख दूध के पैकेट जला रहे शिक्षक भाग खड़े हुए.

कैमरे पर कोई बोलने को तैयार नहीं हुआ लेकिन हमें बताया गया कि मिल्क पाउडर को घोलकर बच्चों को पिलाने की जहमत से बचने के लिए शिक्षक दूध के पैकेट जला रहे थे. जब हमने शिक्षकों की इस करतूत के बारे में जिला शिक्षा अधिकारी से बात की तो जांच की बात कहकर उन्होंने भी पल्ला झाड़ लिया.

मध्य प्रदेश सरकार ने बच्चों के विकास के लिए सरकारी स्कूलों में मिड डे मील के साथ एक ग्लास दूध देने की योजना शुरू की है लेकिन शिक्षक और कर्मचारी सरकार की इस मुहिम को पलीता लगा रहे हैं.

जरा सोचिए दूध के एक कतरे के लिए तरसने वाले गरीब बच्चों को अगर ये दूध मिलता तो उन्हें कितना फायदा होता. लेकिन जिस तरह से शिक्षकों ने दूध के पैकेट जलाए उससे साफ है कि जिनपर बच्चों को नैतिकता का पाठ पढ़ाने की जिम्मेदारी है वो खुद नैतिकता भूल चुके हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MILK PACKET BURNT IN MP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017