एसपी मुसलमानों को सिर्फ वोट बैंक बनाकर रखना चाहती है: एमआईएम

By: | Last Updated: Friday, 13 March 2015 10:56 AM
MIM_SP_

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अपनी जड़ें जमाने की कोशिश में जुटी सांसद असदउद्दीन ओवैसी की अगुवाई वाली आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एमआईएम) ने उसे इलाहाबाद में जनसभा करने की अनुमति रद्द किए जाने के विरोध में आगामी 22 मार्च को लखनऊ में प्रदर्शन करने की घोषणा की है .

 

एमआईएम के प्रदेश समन्वयक शौकत अली ने बताया कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश के मुसलमानों के राजनीतिक, सामाजिक और शैक्षणिक पिछड़ेपन के मुद्दे पर आगामी 15 मार्च को इलाहाबाद में एक जनसभा आयोजित करने वाली थी.

 

प्रशासन ने चार मार्च को इसकी इजाजत भी दे दी थी लेकिन 11 मार्च को उसने बोर्ड तथा विश्वविद्यालय की परीक्षाओं तथा कुछ संगठनों की आपत्ति का हवाला देते हुए इस अनुमति को खारिज कर दिया.

 

उन्होंने प्रशासन के इस कदम के लिये समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार ठहराते हुए दावा किया कि एमआईएम की बढ़ती सक्रियता से डरी सपा मुसलमानों को सिर्फ अपना वोट बैंक बनाकर रखना चाहती है.

 

अली ने कहा कि प्रशासन के इस कदम के विरोध में एमआईएम कार्यकर्ता आगामी 22 मार्च को लखनऊ के लक्ष्मण मेला मैदान में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन तथा अनशन करेंगे.

 

उन्होंने कहा कि आगामी 29 मार्च को उनकी पार्टी आगरा में ऐसी ही जनसभा आयोजित करेगी. प्रशासन उसकी इजाजत दे चुका है.

 

गौरतलब है कि एमआईएम उत्तर प्रदेश में अपना जनाधार बढ़ाने की कोशिश कर रही है. उसके नेता असदउद्दीन ओवैसी ने सांसद आदर्श ग्राम योजना के तहत आजमगढ़ के संजरपुर गांव को गोद लेने की घोषणा की थी. हालांकि अभी उस पर अमल नहीं हो सका है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: MIM_SP_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: MIM Owaisi SP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017