Minister Giriraj Singh's Shocking Remark on Sonia Gandhi

Minister Giriraj Singh's Shocking Remark on Sonia Gandhi

By: | Updated: 01 Apr 2015 08:45 AM

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक और केंद्रीय लघु मध्यम उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह ने राजीव गांधी और सोनिया गांधी की शादी के बारे में विवादित बयान दिया है .

 

गिरिराज सिंह ने कहा कि राजीव गांधी ने किसी नाइजीरियन महिला से शादी की होती और गोरी चमड़ी नहीं होती तो क्या कांग्रेस नेतृत्व स्वीकार करती. गिरिराज की टिप्पणी न केवल महिला विरोधी है बल्कि नस्लभेदी भी है. अब कांग्रेस समेत कई विरोधी दल के नेता गिरिराज के बयान पर जमकर विरोध कर रहे हैं.

गिरिराज सिंह ने दिया राजीव गांधी और सोनिया गांधी पर विवादित बयान 

कांग्रेस के नेता तो इस्तीफा भी मांग रहे हैं. राहुल गांधी के छुट्टी पर जाने पर गिरिराज सिंह ने उनकी तुलना उस मलेशियन विमान से कर दी है जिसका कुछ पता नहीं चला है.

 

पहली बार गिरिराज ने ऐसे आपत्तिजनक बयान नहीं दिए हैं. चुनाव से पहले मोदी विरोधियों को पाकिस्तान भेजने की बात कह चुके हैं. तब खुद मोदी ने गिरिराज के बयान को गलत बताया था.

 

कांग्रेस का विरोध

 

गिरिराज सिंह के आपत्तिजनक बयान के बाद कांग्रेस नेताओं ने उनके इस्तीफे के मांग की ही है, साथ ही पीएम से सफाई मांगी है.

 

कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री आरपीएन सिंह ने कहा कि बेहद शर्मनाक बयान है और पीएम को इसपर अपना बयान देना चाहिए.

 

कांग्रेस प्रवक्ता रीता बहुगुणा जोशी ने भी गिरिराज सिंह के बयान को शर्मनाक करार दिया. इसके साथ ही लेफ्ट पार्टियों ने भी गिरिराज सिंह के बयान की निंदा की है.

 

सीपीएम नेता वृंदा करात ने कहा कि गिरिराज सिंह का बयान बहुत ही आपत्तिजनक और बेहूदा है.

 

कौन हैं गिरिराज सिंह?

 

बिहार के नवादा से सांसद गिरिराज सिंह का शुमार बीजेपी के उन नेताओं में होता है जो पीएम नरेंद्र मोदी के कट्टर समर्थक माना जाते हैं. खास बात ये है कि मोदी जब गुजरात से सीएम थे और बिहार में उनकी जमकर आलोचना होती थी तब भी गिरिराज न सिर्फ मोदी का जमकर बचाव करते थे, बल्कि उनकी तारीफ भी करते थे.

 

एक्सपर्ट की राय है कि गिरिराज सिंह इसी 'मोदी प्रेम' के कारण उन्हें मंत्री पद का उपहार मिला.

 

गिरिराज सिंह बिहार में बीजेपी के गठबंधन साथी नीतीश सरकार में भी मंत्री रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story SSC CHSL Tier I: एसएससी ने जारी किया एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड