शिक्षा राज्यमंत्री की मार्कशीट 'फर्जी', 420 का केस दर्ज

By: | Last Updated: Friday, 14 November 2014 6:29 AM
minister Ram Shankar Katheria accused of forging his graduation marksheet

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी सरकार के नए-नए मंत्री बने राम शंकर कठेरिया विवादों में फंस गए हैं. कठेरिया शिक्षा राज्य मंत्री हैं. आरोप लगा है कि उनके ग्रेजुएशन और एमए की मार्कशीट में जालसाजी की गई थी.

 

कठेरिया के खिलाफ चुनाव लड़ने वाले बीएसपी के उम्मीदवार कुंवर चंद ने 2009 में इलाहाबाद हाई कोर्ट में मार्कशीट में जालसाजी का आरोप लगाया था. हाईकोर्ट ने मामले को आगरा के सेशन कोर्ट को भेजा है जिस पर 26 नवंबर को सुनवाई होने वाली है. कठेरिया पर 420 की धारा में केस दर्ज हुआ है.

 

अगर वह दोषी पाए गए तो उन्हें 7 साल की सजा हो सकती है. आरोपों के मुताबिक कठेरिया में आगरा विश्वविद्यालय में नौकरी पाने के लिए फर्जी मार्कशीट दी थी. बीए सेकंड ईयर की परीक्षा में हिंदी में 43 और अंग्रेजी में 42 नंबर पाए थे. फर्जीवाड़ा करके दोनों में 10-10 नंबर बढ़ा दिए गए. एमए की मार्कशीट में भी गडबड़ करके 38 नंबर को 72 करने का आरोप लगा है.

 

 

कठेरिया का कहना है कि उन्हें फंसाने के लिए फर्जी एफआईआर कराई गई है. कठेरिया के विवाद में विरोधियों को सरकार पर हमला बोलने का मौका दे दिया है. कठेरिया के बहाने दिग्विजय सिंह ने स्मृति ईरानी के डिग्री विवाद को फिर हवा दी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: minister Ram Shankar Katheria accused of forging his graduation marksheet
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017